Wednesday, May 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- जांजगीर-चांपा में अवैध कोल डिपो में खनिज...

BCC News 24: CG न्यूज़- जांजगीर-चांपा में अवैध कोल डिपो में खनिज विभाग की रेड.. यहां से राखड़ मिलाकर सप्लाई किया जाता था कोयला, 40 लाख का माल जब्त; कर्मचारी भाग निकले, FIR दर्ज

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा जिले में खनिज विभाग ने अवैध कोल डिपो में बड़ी कार्रवाई की है। टीम ने अचानक रेड मारकर 40 लाख रुपए का अवैध कोयला जब्त किया है। बताया जा रहा है कि राखड़ मिलाकर यहां से कोयला सप्लाई किया जा रहा था। जिसकी शिकायत प्रशासन को मिली थी। जिसके बाद यह पूरी कार्रवाई की गई है। मामला चांपा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, चांपा के उच्चभिट्ठी गांव में अवैध रूप से कोल डिपो संचालित किया जा रहा था। यहां अलग-अलग कोल माइंस से कोयला लाकर पहले स्टोर किया जाता था। इसके बाद ट्रांसपोर्टर इसे अलग-अलग प्लांट में सप्लाई करते थे। पता चला है कि ट्रांसपोर्टर यहीं पर सप्लाई करने से पहले कोयले में आधा राखड़ और बजरी मिला देते था। इसके बाद इसे संबंधित प्लांट को भेजा जाता था। यह पूरा काम मुनाफा कमाने के लिए किया जा रहा था।

कर्मचारी भाग निकले

इस बात की शिकायत कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला से की गई थी। शिकायत के आधार पर ही शुक्रवार को खनिज विभाग की टीम ने यहां दबिश दी और पूरी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि जैसे ही अधिकारी डिपो में पहुंचे, काम कर रहे कर्मचारी वहां से भाग निकले थे। इसके बाद टीम ने पूरी कार्रवाई शुरू की और अंदर रखा लगभग 40 लाख रुपए का अवैध कोयला जब्त किया है। ये करीब 34 ट्रेलर में यहां रखा गया था। प्रशासन की यह कार्रवाई अभी जारी है। वहीं अभी यह पता नहीं चल सका है कि इस अवैध काम के पीछे कौन-कौन लोग शामिल हैं। डिपो के ऑफिस को भी सील कर दिया गया है।

FIR दर्ज की गई

इस मामले को लेकर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अवैध कोल डिपो संचालित किया जा रहा है। इसलिए वहां टीम को भेजा गया था। कलेक्टर ने कहा कि फिलहाल इस गतिविधि में संलिप्त लोगों की पड़ताल की जा रही है। FIR भी दर्ज कराई गई है। कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला के मुताबिक जब्त कोयला 300 टन से ज्यादा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular