Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर में चमत्कारी बाबा बने घूम रहे ठग.... सराफा कारोबारी की सोने...

रायपुर में चमत्कारी बाबा बने घूम रहे ठग…. सराफा कारोबारी की सोने की अंगूठी निगल ली फिर बोले- पेट काटकर निकाल ले बच्चा और फरार

RAIPUR: रायपुर में भगवाधारी साधु के वेश में दो शातिर ठग घूम रहे हैं। बाजार के इलाके में लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं । ताजा मामले में इन बदमाशों ने शहर के सोने-चांदी के गहने बेचने वाले कारोबारी को चुना लगाया। उसे चमत्कार दिखाने, दैवीय शक्तियों से जोड़ने जैसे दावे किए और बड़ी आसानी से ठगकर फरार हो गए। अब इस मामले में रायपुर के कोतवाली थाने की पुलिस ने केस दर्ज किया है और ठग बाबाओं की तलाश की जा रही है।

इस कारोबारी के साथ हुई वारदात।

इस कारोबारी के साथ हुई वारदात।

यह वारदात रायपुर के बूढ़ापारा स्थित वर्मा कॉन्प्लेक्स की राज्यश्री ज्वेलर्स नाम की ज्वेलरी शॉप से जुड़ी है । दुकान के संचालक उमेश माथुर को इन बदमाशों ने बड़े ही शातिर के अंदाज में ठगा । यह कांड मंगलवार की दोपहर हुआ, दिनदहाड़े जिस वक्त आसपास की तमाम दुकानें खुली थी लोगों की आवाजाही हो रही थी। तब सड़क पर ही ठगी हुई। ठगों ने कारोबारी को अपनी बातों में ऐसे उलझाया की कारोबारी के हाथ में पहनी सोने की अंगूठी उड़ा ले गए। इसमें पुखराज जैसे पत्थर जड़े थे, इसकी कीमत 45 हजार से अधिक बताई गई है। कारोबारी ने इसके बाद पुलिस थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया।

ठगी में शामिल आरोपी।

ठगी में शामिल आरोपी।

मैजिक ट्रिक दिखाकर झांसे में लिया
ठगी करने वाले कोई मामूली ठग नहीं है, बल्कि इन्हें बाकायदा मैजिक ट्रिक्स भी आती हैं। कारोबारी ने बताया कि वह अपनी दुकान के बाहर खड़ा था तभी दो साधु आए और अपने आप को नागा साधु बताने लगे। कहने लगे दक्षिणा में तुम्हारी जेब में जो 20 का नोट है वो दे दो। साधुओं की बात सुनकर कारोबारी जरा हैरान लेकिन 20 रुपए दे दिए।

ठग ने कहाकि अब इसे मैं डबल कर दूंगा। हाथों को हवा में घुमाकर उसने 20 के एक नोट से दो बना दिए और कारोबारी को दे दिए। ये देखकर कारोबारी ने इनके चमत्कारी होने का विश्वास कर लिया। उसके बाद बातों में उलझा कर ठग ने कहा कि जो सोने की अंगूठी तुमने पहन रखी है उसमें हम दिव्य शक्तियां ले आएंगे । अंगूठी और शक्तिशाली बनेगी जिससे तुम्हारा व्यापार बढ़ेगा। पहले ही मैजिक ट्रिक से झांसे में आ चुके कारोबारी ने अंगूठी उतारी और ठग के हाथ में रख दी।

इसके बाद असली कांड हुआ। ठग ने अंगूठी अपने मुंह में डालली और झट से मुंह खोल कर दिखा दिया, कारोबारी देखकर हैरान हुआ ठग का मुंह खाली था उसने कहा कि तुम्हारी अंगूठी तो हमने निकल ली। कारोबारी ने कहा मेरी अंगूठी वापस करो, साधु बाबा बनकर आए ठग ने कहा बच्चा तेरी अंगूठी मेरे पेट में है काटकर निकाल लो और यह कहकर दोनों भाग गए।

पुलिस कर रही गिरफ्तारी के दावे
कारोबारी की शिकायत पर पुलिस ने इस मामले में बाबा बने घूम रहे ठगों के खिलाफ धारा 420 के तहत केस दर्ज किया है। बुढ़ापारा के आसपास की दुकानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले जाने पर दोनों का हुलिया पुलिस को मिल चुका है। आसपास के इलाकों में इनकी तस्वीरें सर्कुलेट कर इनकी तलाश की जा रही है पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular