Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामां और पत्नी हत्या के केस में बंद... वकील की फीस के...

मां और पत्नी हत्या के केस में बंद… वकील की फीस के लिए पैसे नहीं थे तो ड्राइवर का मर्डर कर टैक्सी छिपा दी ताकि बेचकर पैसे ला सके

रायपुर: पुरानी बस्ती इलाके से 13 दिनों से गायब टैक्सी ड्राइवर सुनील वर्मा का शव बुधवार को अभनपुर के खोला में जमीन खोदकर निकाला गया। खोला गांव के ही दो लड़कों ने टैक्सी लूटने के लिए हत्या की। हत्या के आरोपी की मां और पत्नी मर्डर के एक केस में जेल में बंद है। उन्हें छुड़ाने के लिए उनके पास पैसे नहीं थे। इसलिए टैक्सी ड्राइवकर को मार डाला। टैक्सी छिपा दी ताकि बेचकर पैसे जुटा सके। कातिलों ने पुलिस को गुमराह करने के लिए दृश्यम फिल्म की तरह पूरे हत्याकांड की साजिश रची।

भाठागांव पुरानी बस्ती पहुंचकर अभनपुर के लिए टैक्सी बुक की। फिर अभनपुर में पहुंचते ही गला घोंटकर ड्राइवर काे मार डाला। लाश वहां दफनायी और उसका मोबाइल लेकर बस से दंतेवाड़ा गए। वहां मोबाइल फेंककर उसकी मौजूदगी वहां दिखाने की कोशिश की। पूरे घटनाक्रम की कहानी ऐसी गढ़ी कि टैक्सी मालिक गाड़ी से कोंडागांव सवारी लेकर गया, वहां से दंतेवाड़ा गया वहीं उसकी हत्या कर दी गई है।

पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर सुनील के मोबाइल पर आए अंतिम कॉल से तहकीकात शुरू की और पूरे हत्याकांड का पर्दाफाश किया। पुलिस ने बताया कि पुरानी बस्ती शीतला पारा निवासी सुनील वर्मा (47)टैक्सी का मालिक था। वह अपनी गाड़ी खुद चलाता था। उसकी टैक्सी को कई बार अभनपुर खोला निवासी राकेश कुर्रे (31) ने बुक करा चुका था। इसलिए सुनील उससे परिचित था।

डेढ़ माह पहले कुर्रे उसे उज्जैन महाकाल ले गया था। इस वजह से सुनील को उस पर भरोसा था। 14 अप्रैल की शाम राकेश ने सुनील को फोन किया और अभनपुर के लिए टैक्सी बुक करायी। शाम को सुनील भाठागांव से राकेश को लेकर खोला गया। वहां राकेश का साथी तपन बांधे (28) मिला। दोनों ने मिलकर कार में ही सुनील को मार डाला और आधी रात निर्माणाधीन मकान के पास शव को खोदे गए गड्ढे में डालकर पाट दिया।

ऐसे गुमराह किया: मृतक की बेटी से तपन ने फोन पर बात की, कहा-सुनील थका हुआ है, सो रहा है…

आधी रात को सुनील की बेटी ने फोन किया। तपन ने फोन उठाया और बताया कि सुनील सो रहा है। 15 अप्रैल को आरोपी तपन फोन लेकर कार से कांकेर गया। वहां पर फिर सुनील की पत्नी का फोन आया। आरोपी ने कांकेर का वीडियो बनाया और वाट्सएप कर दिया। यह भी इसलिए ताकि पुलिस खोजबीन करे तो सुनील को उस तारीख को भी जीवित माने। आरोपियों ने मैसेज में कहा कि ट्रैफिक ज्यादा है। वह बाद में बात करेगा। कोंडागांव के पास फिर फाेन आया तो आरोपी ने फिर ड्राइविंग करने का मैसेज किया। वे बस्तर होकर दंतेवाड़ा पहुंच गए। वहां जाकर फोन को बंद कर दिया। परिजन लगातार फोन करते रहे। 16 अप्रैल को फोन सड़क पर मिला तो बच्चों ने दंतेवाड़ा पुलिस को सौंप दिया। तब पुलिस ने परिजनों का फोन उठाया।

प्रॉपर्टी विवाद पर 20 लाख की सुपारी देने का आरोप

आरोपी ने कहानी गढ़ी कि कोंडागांव की गर्भवती महिला और दो पुरुष भी बैठे थे। सुनील अभनपुर उतर गया था। फिर सख्ती की तो उसने कहा कि उसे सुनील के भाई ने 20 लाख की सुपारी है। उसने यूपी के शूटर गुड्डू को बुलाया और 10 लाख देकर हत्या करायी है। आरोपी यूपी भाग गया है। तीसरे दिन फिर बुलाकर उसके साथ सख्ती की गई तब उसने कबूल किया कि उसने तपन के साथ मर्डर किया है।

मां और पत्नी को एक साल से छुड़वाने की कोशिश

आरोपी राकेश की मां और पत्नी हत्या के केस में रायपुर जेल में बंद है। वह पिछले एक साल से उन्हें छुड़वाने का प्रयास कर रहा है। उसके पास पैसे नहीं है। तब उसने अपने साथी तपन के साथ मिलकर टैक्सी लूटने की प्लानिंग की। आरोपी टैक्सी को 7-8 लाख में बेचने की तैयारी में थे। इसलिए टैक्सी बुक करायी। उसके बाद सुनील की हत्या कर दी। उसने जो साजिश रची, उसमें उसका दोस्त भी फंस गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular