Sunday, May 5, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामां ने दो साल की बेटी को मारकर लटकाया, फिर खुद लगाई...

मां ने दो साल की बेटी को मारकर लटकाया, फिर खुद लगाई फांसी… पहली पत्नी से नजदीकियां बढ़ाकर दूसरी बीवी को छोड़ने की देता था धमकी, पति गिरफ्तार

BILASPUR: बिलासपुर में बंद कमरे में एक मां ने अपनी दो साल की मासूम बेटी को फंदे पर लटकाकर मार दिया और खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस केस में पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार किया है। पहली पत्नी से नजदीकिया बढ़ाने की जानकारी होने पर दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था।

पहली पत्नी से वीडियो कॉलिंग कर उसे घर लाने की बात करता था और दूसरी बीवी और बच्ची को छोड़ने की धमकी देता था, जिससे तंग आकर महिला को आत्महत्या करनी पड़ी। घटना बीस दिन पहले की है, जिस पर पुलिस ने अब कार्रवाई की है।

गाय-बैल बांधने वाले कमरे में मिली थी मां-बेटी की फंदे से लटकती लाश।

गाय-बैल बांधने वाले कमरे में मिली थी मां-बेटी की फंदे से लटकती लाश।

ग्राम अमने निवासी गीता(30) यादव के पति दिनेश के पास खुद की स्कॉर्पियो हैं, जिसे वह किराए पर चलाता है। संयुक्त परिवार में गीता के ससुर, सास, जेठ, देवर सभी साथ रहते हैं। महिला की सास और जेठानी बाहर गए हुए हैं। शुक्रवार को दिनेश सुबह से बुकिंग पर मध्यप्रदेश के अमरकंटक गया था। वहीं, जेठ भी खेत में काम करने गया था और देवर किसी काम से खैरझिटी गांव गया था। इसी दौरान पांच मई को दोपहर में गाय-भैंस बांधने वाले कमरे में महिला गीता और उसके दो साल की बेटी कविता की लाश फंदे पर लटकती मिली थी।

चार साल पहले रचाई थी दूसरी शादी
पुलिस की जांच और परिजनों के बयान से पता चला कि दिनेश यादव ने चार साल पहले 2019 में गीता को सामाजिक रीति-रिवाज के अनुसार चूड़ी पहना कर दूसरी शादी रचाई थी। उसकी एक बेटी भी हो गई। फिर इसी दौरान दिनेश यादव अपनी पहली पत्नी सुरेखा यादव से वीडियो कॉलिंग कर बातचीत करने लगा था।

जांच के दौरान मायके वालों ने बताया प्रताड़ना की कहानी।

जांच के दौरान मायके वालों ने बताया प्रताड़ना की कहानी।

पत्नी के मना करने पर छोड़ने की धमकी देता था
घटना के दिन भी गीता और दिनेश के बीच पहली पत्नी को घर लाने की बात को लेकर विवाद हुआ था। पत्नी से झगड़ा और मारपीट कर दिनेश अमरकंटक चला गया था। मायके वालों के बयान और जांच के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 306 के तहत प्रताड़ना का केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular