Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में हत्या कर मुंबई-अंडमान जा छिपे...

BCC News 24: CG न्यूज़- छत्तीसगढ़ में हत्या कर मुंबई-अंडमान जा छिपे आरोपी गिरफ्तार.. डेढ़ साल पहले युवक को मारकर भागे थे, एक गलती की वजह से पकड़ा गए दोनों

छत्तीसगढ़: जशपुर में डेढ़ साल पहले हुई युवक की हत्या का राज खुल गया है। उसकी हत्या गांव के ही 2 युवकों ने की थी। दोनों ने पहले तो युवक के साथ शराब पी थी। फिर पेड़ काटने और खंभा उखाड़ने को लेकर उनका उससे विवाद हो गया। झगड़ा इतना बढ़ा कि दोनों ने डंडे से पीट-पीटकर उसकी जान ले ली। वारदात को अंजाम देकर दोनों मुंबई और अंडमान में जा छिपे थे। अब पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला बगीचा थाना क्षेत्र का है।

कदमटोली घुघरी गांव में 22 सितंबर 2020 को गांव के रहने वाले अशोक मिंज (32) की लाश मिली थी। पुलिस ने जांच की तो पता चला था कि युवक की हत्या की गई है। उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले थे। जिसके बाद पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

आखिरी बार दो दोस्तों के साथ दिखा था मृतक

पुलिस ने जब मृतक के परिजनों और गांव के लोगों से पूछताछ की, तो पता चला था कि अशोक 21 सिंतबर की शाम को अजय यादव (35) और राबर्ट कुजूर (37) के साथ दिखा था। तीनों गांव के ही छाताबर पुलिया के पास देखे गए थे। जांच में यह भी पता चला कि अशोक का दोनों से किसी बात को लेकर झगड़ा भी था। ये पता चलने के बाद पुलिस ने अजय और राबर्ट की तलाश की। लेकिन दोनों गांव से फरार हो चुके थे। जिसके बाद से ही पुलिस उनकी तलाश कर रही थी।

एक गलती की वजह से पकड़ा गए दोनों आरोपी

2 जुलाई को पुलिस को मुखबिर से पता चला कि दोनों आरोपी अपने घर आए हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों के घर में दबिश दी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उनकी घर आने की गलती की वजह से वे पुलिस की पकड़ में आ गए। पूछताछ में दोनों आरोपियों अजय और राबर्ट ने बताया कि हम मुंबई और अंडमान चले गए थे। वहीं इतने दिनों से रह रहे थे।

शराब लेकर लौटे तो मिला था अशोक

दोनों ने बताया कि 21 सितंबर की शाम को हम शराब लेकर वापस गांव आ रहे थे। उसी वक्त हमें अशोक छाताबार पुल के पास बैठा मिला। हमने उसे देखा तो हम वहीं रुक गए थे। इसके बाद हमने साथ में शराब पी। इसी बीच अशोक राबर्ट से झगड़ने लगा कि तुमने मेरे खेत में लगे साल का पेड़ क्यों काट दिया। इसके अलावा अजय ने अशोक से किसी सरकारी जमीन में गड़े खंभे को हटाने को लेकर झगड़ना शुरू कर दिया।

दरअसल, अजय ने किसी सरकारी जमीन पर घर बनाने के लिए खंभा लगाया था। जिसे अशोक ने उखाड़ दिया था। इस बात को लेकर भी अजय और राबर्ट, अशोक से झगड़ा करने लगे। बात काफी आगे बढ़ गई। इसके बाद दोनों दोस्तों ने मिलकर पहले तो अशोक की पिटाई कर दी। फिर पास रखे डंडे से उसे इतना मारा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी। दोनों ने बताया कि हमने उसे हिलाकर देखा तो उसकी जान जा चुकी थी। जिसके बाद हम फरार हो गए थे। पुलिस ने अब दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। रविवार को पूरे मामले का खुलासा किया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular