Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- मुर्शरफ और सलमान खान आते थे चोरी करने.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- मुर्शरफ और सलमान खान आते थे चोरी करने.. चोरों के लिए फेवरेट स्पॉट था रायपुर, चौथी बार चोरी करने आए तो पकड़े गए

छत्तीसगढ़: रायपुर की पुलिस ने UP और MP के चोरो के गैंग मेंबर्स को पकड़ा है। इन चोरों के लिए रायपुर एक पिकनिक स्पॉट सा बन गया था। पिछले 3 महीने में ये तीन बार रायपुर आए यहां लाखों रुपए की चोरियां की और फिर भाग गए। इस बार भी 4 चोरों के ग्रुप के दो साथी फिर से रायपुर में हाथ साफ करने पहुंचे थे, मगर वक्त रहते पुलिस ने इन्हें दबोच लिया।

गिरफ्तार हुए चोरों का नाम नूर मोहम्मद ( 27) निवासी ग्राम बुरहानीउद्दीनपुर जिला बिजनौर (उ.प्र.)। दूसरा है अजय शर्मा (25) निवासी ग्राम मछली जिला जबलपुर (म.प्र.)। पिछले तीन महीनों में इन शातिरों ने रायपुर के माैदहापारा थाना इलाके में 4 और गंज इलाके में 3 दुकानों से 5 से 6 लाख रुपए कैश चुराए थे। इनके दो साथी सलमान खान और मुर्शरफ भी अक्सर रायपुर आकर इनके साथ ही चोरियां करते और भाग जाया करते थे। पिछली चोरियों में दोनों शामिल थे। प्लानिंग हमेशा सलमान और मुर्शरफ किया करते थे। मुर्शरफ फिलहाल फरार है और सलमान खान को झारखंड जमशेदपुर की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

रायपुर में इन जगहों पर की चोरी
गंज थाने में गिरधर होतचंदानी ने शिकायत दर्ज करवाई थी कि 24 मार्च की रात इनकी स्टेशन रोड स्थित मनन इन्टरनेशनल मशीनरी दुकान के छत में लगे दरवाजा का ताला तोड़कर चोर अंदर आए आए कैश लेकर भाग गए। पड़ोस की दुकान कोठारी मील और तीन दुकानों में ऐसे ही कैश चुराया गया। अनुज खरे नाम के कारोबारी ने थाना मौदहापारा में शिकायत दर्ज करवाई कि 10 जनवरी को इनकी दवा दुकान से कैश चोरी हो गया। मोहन वर्ल्यानी नाम के दूसरे कारोबारी की दुकान एम जी रोड़ स्थित उसके सम्राट कार्पोरेशन में फरवरी के महीने में दुकान का ताला तोड़कर अंदर घुसे चोरों ने कैश पर हाथ साफ किया। ऐसी ही शिकायत कारोबारी सुनील खूबचंदानी ने भी की। जयराम कॉम्पलेक्स के दुकानदार 3 अप्रैल को इस चोरी की घटना के शिकार हुए। ये चोरियां मुर्शरफ, सलमान खान, अजय शर्मा और नूर ने ही की थी।

जेल की दोस्ती ने पहुंचाया जेल
जनवरी से अप्रैल के महीने तक रायपुर के गंज और मौदहापारा इलाके की करीब 7 दुकानंे में चोरियां करने के बाद ये चोर रायपुर के को अपने काम के लिए सेफ जगह मान रहे थे। यहां कांड करने के बाद ये गुजराज, एमपी या यूपी भाग जाते थे। चौथी बार फिर नूर और अजय रायपुर आए एक धर्मशाला में कमरा लेकर ठहरे थे। एक दो दिनों में ये फिर से रायपुर में चोरी की प्लानिंग कर रहे थे मगर पकड़ लिए गए। पिछली चोरियों में कुछ CCTV कैमरों में इनका हुलिया रिकॉर्ड हो चुका था। पुलिस ने इनकी जानकारी अपने मुखबीरों को दे रखी थी इसलिए इस बार रायपुर आने की वजह से ये पकड़े गए।

नूर ने बताया कि सभी आरोपी पेशेवर चोर ही हैं। हम पहले भी चोरी के प्रकरणों में अहमदाबाद, हैदराबाद, जमेशदपुर सहित अन्य राज्यों के कई जेल में रह चुके हैं। हमारी दोस्ती सलमान खान से अहमदाबाद की जेल में हुई थी। वहीं से रायपुर आकर चोरी करने का प्लान बना, जब छूटे तो यहां आकर सभी ने चोरी की। पुलिस को इनके पास से 24 हजार रुपए और 2 मोबाइल फोन मिले हैं। रायपुर में चोरी की गई रकम को इन बदमाशों ने खर्च दिया है इसकी जानकारी पुलिस ले रही है। सलमान पहले ही जमशेदपुर की जेल में बंद है मगर मुर्शरफ की तलाश अब भी जारी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular