Monday, May 6, 2024
Homeउत्तरप्रदेशBCC News 24: BIG न्यूज़- भाजपा को वोट देने पर मुस्लिम परिवार...

BCC News 24: BIG न्यूज़- भाजपा को वोट देने पर मुस्लिम परिवार का बहिष्कार.. मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोका, बेटे की शादी में जाने वालों पर जुर्माने का फतवा

उत्तरप्रदेश: बाराबंकी में एक मुस्लिम परिवार भाजपा को वोट देने से मुश्किल में आ गया है। गांव वालों ने परिवार का बहिष्कार कर दिया है। पीड़ित परिवार ने इस साल हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को वोट दिया था। परिवार का आरोप है कि तब से ही गांव वालों ने उनसे दूरियां बनानी शुरू कर दी थी। अब जब घर में शादी है, तो गांव के मुस्लिम परिवारों ने हुक्का-पानी बंद कर परेशान करना शुरू कर दिया है।

मामला फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के रेरिया गांव का है। परिवार के मुखिया मोहम्मद आरिफ बताते हैं, ‘मेरे परिवार को मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोक दिया गया है। गांव के लोगों से कह दिया गया है कि अगर इनके बेटे की शादी में कोई शामिल हुआ तो उस पर 20 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।’

पीड़ित परिवार के घर के बाहर भाजपा का झंडा लगा है। बहिष्कार के फरमान के बाद परिवार परेशान है।

पीड़ित परिवार के घर के बाहर भाजपा का झंडा लगा है। बहिष्कार के फरमान के बाद परिवार परेशान है।

मोहम्मद आरिफ ने बताया कि गांव के पूर्व प्रधान मुबारक अली और उनका साथ दे रहे करीब 50 से ज्यादा मुसलमानों ने बीते दिन नमाज से पढ़ने से रोक दिया था। इसके बाद, मुस्लिम परिवारों को उनकी दुकान से सामान लेने से भी मना किया गया है।

31 मई को लड़के की शादी, लेकिन कोई जाना नहीं चाहता
मोहम्मद आरिफ के बेटे मोहम्मद तालिब की 31 मई को शादी है। घर में तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, लेकिन बहिष्कार के फरमान से उन्हें चिंता होने लगी है। दरअसल, खाना बनाने और टेंट लगाने वालों से भी कह दिया गया है, कि अगर इनके कार्यक्रम के लिए काम किया तो 20 हजार रुपए का जुर्माना लगेगा। यही जुर्माना शादी में शामिल होने वालों पर लगाए जाने का फतवा जारी किया गया है।

पीड़ित परिवार बोला- भाजपा का काम अच्छा, इसलिए दिया था वोट
आरिफ को इस बात की जरा भी चिंता नहीं है कि लोग नाराज हैं तो वो भाजपा की खिलाफत कर दें। उन्होंने कहा कि हमने और हमारे पूरे परिवार ने भाजपा का काम अच्छा होने की वजह से वोट दिया था। मोदी और योगी दोनों का ही काम बेहतर है। घर पर दोनों की ही फोटो लगी है। हमने घर पर झंडा भी लगा रखा है।

मोहम्मद तालिब और उनकी मां ने बताया कि शादी की सारी तैयारियां हो गई हैं। हमने पुलिस से मदद मांगी है।

मोहम्मद तालिब और उनकी मां ने बताया कि शादी की सारी तैयारियां हो गई हैं। हमने पुलिस से मदद मांगी है।

पीड़ित परिवार का यह भी आरोप है कि हमने एक जमीन खरीदी थी। पूर्व प्रधान और गांव के लोग दबाव बना रहे हैं कि हम वह जमीन मदरसा के लिए छोड़ दें। भाजपा को वोट देने की वजह से वे पहले से ही विरोध करते थे। अब जमीन भी एक वजह बन गई है।

तालिब सऊदी अरब में काम करते हैं। शादी के लिए घर आए थे। गांव वालों के फरमान से परेशान हैं।

तालिब सऊदी अरब में काम करते हैं। शादी के लिए घर आए थे। गांव वालों के फरमान से परेशान हैं।

शादी में गांववालों को शामिल कराने के लिए ये साजिश
वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक पूर्णेन्दु सिंह ने आरिफ के आरोपों को नकार दिया है। उन्होंने बताया कि जांच में सामने आया है कि 2006 में उसने मदरसे की जमीन पर कब्जा करने को लेकर विपक्षियों पर बम से हमला किया था। उसमें आरिफ जेल भी गया था। इसके बाद गांववालों ने उसके घर खान-पान बंद कर दिया गया था, जो आज तक जारी है। शादी में गांववालों को बुलाने के लिए उसने यह साजिश रची है। अभी उसकी तरफ से कोई तहरीर भी नहीं दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular