Thursday, May 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन ब्यूरो की नई टीम.. ACB...

BCC News 24: ब्रेकिंग- छत्तीसगढ़ एंटी करप्शन ब्यूरो की नई टीम.. ACB के SP-ASP का ट्रांसफर रोका गया, 13 को हटाकर उनकी जगह 37 नए लोगों को मिला मौका

रायपुर: छत्तीसगढ़ के एंटी करप्शन ब्यूरो की नई टीम तैयार की जा रही है। इसके एसपी और एएसपी के ट्रांसफर को अब रोक दिया गया है। इसे लेकर राज्य शासन ने सोमवार की शाम एक आदेश जारी कर दिया। लंबी चौड़ी लिस्ट में कई अफसरों के नाम हैं, जिन्हें एंटी करप्शन ब्यूरो से हटाकर अलग-अलग जिलों में भेज दिया गया है और बहुत से ऐसे इंस्पेक्टर और आरक्षक हैं जिन्हें अलग-अलग जिलों से एंटी करप्शन ब्यूरो में पोस्टिंग दी गई है।

राज्य सरकार के आदेश के बाद एंटी करप्शन ब्यूरो के एसपी पंकज चंद्रा और एडिशनल एसपी अमृता सोरी को मुंगेली और डोंगरगढ़ ट्रांसफर कर दिया गया था। उस आदेश को निरस्त कर दिया गया है। इसके साथ 13 इंस्पेक्टर और आरक्षकों को एंटी करप्शन ब्यूरो से हटाकर पुलिस हेड क्वार्टर और अलग-अलग जिलों में भेजा गया है। इनकी जगह पर 37 नए कर्मचारियों को एंटी करप्शन ब्यूरो में शामिल किया गया है।

अपने ही Ex चीफ पर कार्रवाई से चर्चा में आया विभाग
पिछले साल एंटी करप्शन ब्यूरो उस वक्त चर्चा में आया जब अपने ही पुराने मुखिया आईपीएस जीपी सिंह के घर एसीबी की टीम ने छापा मारा था। यहां से करोड़ों रुपए के जेवरात और संपत्ति के कागजात मिले थे । इस मामले में फिलहाल जांच जारी है। आईपीएस जीपी सिंह को निलंबित करने की भी कार्रवाई हुई है। फिलहाल जीपी सिंह रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद हैं और उनके खिलाफ मामले की जांच खुद एंटी करप्शन ब्यूरो ही कर रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular