Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं उत्तम शैक्षणिक वातावरण उपलब्ध कराने...

BCC News 24: KORBA- गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं उत्तम शैक्षणिक वातावरण उपलब्ध कराने हेतु लगातार कार्य कर रही है राज्य सरकार- राजस्व मंत्री

*राजस्व मत्री श्री जयसिंह अग्रवाल उ.मा.विद्यालय सेक्टर-3 बालकोनगर में छात्राओं को किया निःशुल्क सायकलों का वितरण.

कोरबा (BCC NEWS 24): प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने आज कहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं उत्तम शैक्षणिक वातावरण उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार लगातार कार्य कर रही है तथा इस दिशा में विगत 03 वर्षो में अनेक उपलब्धियॉं हासिल की गई हैं। उन्होने कहा कि गरीब एवं आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई कर सकें, उन्हें उच्च गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्राप्त हो, इस हेतु राज्य सरकार ने जगह-जगह पर स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले हैं तथा उच्च स्तर की शिक्षा सुविधाएं उपलब्ध कराई हैं।

उक्ताशय के विचार राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने बालको नगर सेक्टर-3 में छात्राओं को सायकल वितरण के कार्यक्रम के अवसर पर व्यक्त किए। नगर पालिक निगम केारबा के बालको जोनांतर्गत वार्ड क्र. 38 सेक्टर-3 बालकोनगर स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में सरस्वती सायकल योजनांतर्गत छात्राओं को निःशुल्क सायकल वितरण का कार्यक्रम रखा गया था, कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति प्रदान करते हुए छात्राओं को सायकलों का वितरण किया तथा उन्हें उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इसके पूर्व राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने मॉं सरस्वती की पूजा अर्चना व दीप प्रज्वलन कर समारोह का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम को  संबोधित करते हुए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि आज इस विद्यालय में अच्छी क्वालिटी की सायकलों का वितरण छात्राओं को किया जा रहा है, छात्राओं को सायकल उपलब्ध हो जाने से उन्हें घर से विद्यालय व विद्यालय से घर आने जाने में काफी सहूलियत हो जाएगी, उनके श्रम एवं समय की बचत होगी, जिसका उपयोग वे अपने अध्ययन कार्यो में कर सकेंगी। उन्होने छात्राओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप खूब पढ़े, आगे बढे़ तथा जिले व प्रदेश का नाम रौशन करें। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने आगे कहा कि नगर निगम कोरबा क्षेत्र के अंतर्गत स्थित सभी विद्यालयों का जीर्णोद्धार, उन्नयन एवं वहॉं आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कार्य किया जाएगा, इस दिशा में कायवाही की जा रही है।

शिक्षा के क्षेत्र में भी मिल रहा राजस्व मंत्री का योगदान – इस अवसर पर महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन मंे कहा कि राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल क्षेत्र के सर्वागीण विकास के साथ-साथ कोरबा में शिक्षा व स्वास्थ्य से जुड़ी सुविधाओं के लिए लगातार मार्गदर्शन व योगदान प्रदान कर रहे हैं, उन्ही के प्रयास से निगम के वार्ड क्र. 01 में 07 करोड़ रूपये की लागत से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का भव्य भवन निर्मित हो रहा है, निगम क्षेत्र में स्थित सभी विद्यालयों के जीर्णोद्धार व मरम्मत तथा वहॉं पर अच्छी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल दृढ़संकल्पित हैं। उन्होने कहा कि हम सबका सौभाग्य है कि कोरबा के विकास के लिए उनका लगातार मार्गदर्शन मिल रहा है, जिसके परिणाम स्वरूप हम अपने कार्यो में सफल हो रहे हैं।

निःशुल्क सायकल के लिए आभार –  सायकल वितरण कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के अभिभावकगण काफी संख्या में उपस्थित थे, अभिभावकगणों ने छात्राओं को निःशुल्क सायकल उपलब्ध कराने के लिए तथा अपने हाथों से उन्हें सायकल प्रदान करने के लिए राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल के प्रति आभार व्यक्त किया। इस मौके पर विद्यालय की प्राचार्या श्रीमती मनोकांता पाल ने विद्यालय के संबंध में अपना विस्तृत प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा वहॉं अध्ययन, अध्यापन कार्यो व प्राप्त उपलब्धियों से अवगत कराया।

इस अवसर पर जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष अजय जायसवाल, पूर्व पार्षद महेश अग्रवाल, बद्रीकिरण,प्राचार्या श्रीमती पाल, शिक्षण समिति के अध्यक्ष प्रभात डडसेना, दुष्यंत शर्मा, उप प्राचार्य एन.के.राठौर, एस.डी.मानिकपुरी, राकेश पंकज, पीयूष पाण्डेय, मुन्ना खान, महेन्द्र थवाईत, गुड्डू थवाईत, गिरधारी बरेठ, सुनील, संजय दुबे, अर्चना जोशी, आर.भट्ट, बी.पी.वर्मा, पुष्पा मिश्रा, प्रेमा तिवारी, घनश्याम आदि के साथ काफी संख्या में अभिभावकगण व अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular