Monday, September 30, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- मानसिक दिव्यांग से निर्भया जैसी दरिंदगी.. 58 साल...

BCC News 24: छत्तीसगढ़- मानसिक दिव्यांग से निर्भया जैसी दरिंदगी.. 58 साल की महिला के बाल पकड़ कर खींचा, दुष्कर्म कर गुप्तांग में डाल दी रॉड; लात-घूंसों से मारा, पत्थर पर पटका सिर

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा में 58 साल की एक मानसिक दिव्यांग महिला के साथ निर्भया जैसी दरिंदगी की गई। महिला के बाल पकड़ कर खींचे। उससे दुष्कर्म किया और गुप्तांग में रॉड डाल दी। विरोध करने पर आरोपी ने उसे लात-घूंसों से पीटा और पत्थर पर सिर पटक कर उसकी जान ले ली। जिले में चार दिन पहले वृद्ध महिला की हुई हत्या मामले में डभरा थाना पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, डभरा थाना क्षेत्र के डभरा नगर निवासी प्रमिला उर्फ मुन्नी ठाकुर (58) मानसिक रूप से दिव्यांग थी। रात को वह कहीं भी सड़क किनारे सो जाया करती थी और लोग उसे खाना दे देते थे। बुधवार सुबह करीब 10.30 बजे लोगों ने देखा कि प्रमिला गंभीर घायल हालत में सड़क पर पड़ी हुई है। उसके शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे। इस पर लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बाल पकड़कर महिला को घसीटता आरोपी।

बाल पकड़कर महिला को घसीटता आरोपी।

हत्या को हादसा माना, पर CCTV से राज खुला
सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और महिला की मौत को हादसा मान मर्ग दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। डॉक्टरों ने जांच के बाद बताया कि महिला की आंखों के आसपास ब्लैक स्पॉट हैं। जो बिना मारे या चोट लगे किसी हादसे से नहीं हो सकते हैं। डॉक्टरों ने इस पर हत्या का संदेह जताया तो पुलिस ने जांच बदली। शव मिलने वाली जगह पर लगे CCTV के फुटेज चेक किए तो उसमें एक युवक महिला को घसीटकर ले जाते हुए दिखाई दिया।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि 5 अप्रैल की रात करीब 2 बजे आरोपी किशन यादव पहुंचा। वह प्रमिला के बाल पकड़कर मकान के बगल में ले गया और उसके सिर को पत्थर से पटक दिया। साथ ही हाथ-घूंसे से आंख पर भी वार किया। थाना प्रभारी डीआर टंडन ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपी किशन यादव सनकी जैसा है। CCTV फुटेज के आधार पर स्थानीय लोगों ने आरोपी की पहचान की थी।

महिला के पास खड़ा आरोपी।

महिला के पास खड़ा आरोपी।

पकड़ा गया तो बोला- विरोध कर रही थी, इसलिए मार दिया
पुलिस ने तीन दिन बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में किशन ने पुलिस को बताया कि वह महिला को रात में अकेला देख सूनसान स्थान पर ले गया और दुष्कर्म किया। इसके बाद भी वह चिल्लाती रही और उसे धक्का दे रही थी। इस पर उसने लोहे की रॉड महिला के गुप्तांग में डाल दी। उसके चेहरे पर लात-घूंसों से मारा और सिर पर पत्थर पटक दिया। बेहोश हो गई तो वह भाग निकला। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular