Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबानूर आलम..राहुल बनकर दे रहा था युवती को धोखा.... मैरिज सर्टिफिकेट बनवाते...

नूर आलम..राहुल बनकर दे रहा था युवती को धोखा…. मैरिज सर्टिफिकेट बनवाते वक्त लड़की ने देख लिया असली नाम; आरोपी को लोगों ने जमकर पीटा

सरगुजा: जिले में अपना नाम बदलकर युवती को धोखा देने वाले आरोपी की अंबिकापुर जिला कोर्ट के बाहर जमकर पिटाई हुई। युवक नूर आलम ने युवती को अपना नाम राहुल सिंह बताया था और उसे धोखे में रखकर मैरिज सर्टिफिकेट बनवाने आया था। उसने युवती से कहा था कि, मैरिज सर्टिफिकेट से मकान मिलने में दिक्कत नहीं होगी। गुजरात में अच्छी नौकरी दिलाने का वादा भी आरोपी ने किया था।

जानकारी के मुताबिक, 46 वर्षीय नूर आलम बुधवार को अंबिकापुर जिला कोर्ट में मैरिज सर्टिफिकेट बनवा रहा था। जिस समय कोर्ट मैरिज के लिए दस्तावेज बनाए जा रहे थे, उस समय युवती ने देखा कि आरोपी का नाम राहुल की जगह नूर आलम लिखा जा रहा है। ये देखकर युवती के होश उड़ गए। फिलहाल पुलिस ने आरोपी नूर आलम को गिरफ्तार कर लिया है। उसकी इस करतूत में मदद कर रही एक युवती को भी गिरफ्तार किया गया है।

अंबिकापुर कोर्ट के बाहर आसपास के लोग पहुंच गए।

अंबिकापुर कोर्ट के बाहर आसपास के लोग पहुंच गए।

इसके बाद युवती ने हंगामा कर दिया। यह बात जब हिंदू संगठनों तक पहुंची, तो वे भी मौके पर पहुंच गए और कोर्ट परिसर के बाहर युवक की जमकर धुनाई कर दी। सूचना पर पुलिस भी पहुंची और युवती का बयान दर्ज किया। पुलिस ने मामले में जांच के बाद गुरुवार को मानव तस्करी का मामला दर्ज किया है।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया।

हिंदू धर्म से है पीड़ित युवती

युवती ने बताया, वो कोंडागांव की रहने वाली है। उसने बताया, कोंडागांव की रहने वाली शर्मीली नेताम ने उसका परिचय रामानुजगंज निवासी राहुल सिंह से कराया था। आरोपियों ने उसे गुजरात के अहमदाबाद में एक कंपनी में अच्छी नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। रामानुजगंज निवासी युवक ने अपना नाम राहुल सिंह बताया था। शर्मीली पहले से ही गुजरात में काम करती थी। उसके माध्यम से युवक ने उसे अंबिकापुर कोर्ट में बुलाया था।

हिंदू संगठन के लोग भारी संख्या में जिला कोर्ट पहुंचे।

हिंदू संगठन के लोग भारी संख्या में जिला कोर्ट पहुंचे।

4 बच्चों का है पिता आरोपी

पिटाई के दौरान उसका मोबाइल भी नीचे गिर गया था, जिस पर बार-बार एक महिला का फोन आ रहा था। जब फोन पर किसी ने महिला से बात की, तो पता चला कि वह नूर आलम खान की पत्नी है। उसके पहले से ही 4 बच्चे हैं। ऐसे में हिंदू संगठन के लोगों ने वहां पर हंगामा कर दिया।

अंबिकापुर कोर्ट के बाहर आरोपी की पिटाई की गई।

अंबिकापुर कोर्ट के बाहर आरोपी की पिटाई की गई।

मानव तस्करी का मामला दर्ज

सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और युवक को हिरासत में ले लिया गया। गुरुवार को पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपी राहुल सिंह उर्फ नूर आलम खान और पीड़िता को लेकर आई युवती शर्मीली नेताम के खिलाफ धारा 370, 417 व 120 बी के तहत मानव तस्करी का मामला दर्ज किया है। युवक नूर आलम और युवती शर्मीली नेताम को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular