Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- रायपुर में फार्म हाउस पर चला...

BCC News 24: छत्तीसगढ़ BIG न्यूज़- रायपुर में फार्म हाउस पर चला NRDA का बुलडोजर.. VIP रोड में 20 हजार वर्ग फुट में हुआ था आलीशान निर्माण; अवैध बता कर गिराया गया, आस-पास के कुछ और मकान भी तोड़े.. जमीन मालिक पत्रकार बोला- जानबूझकर हुई संडे को कार्रवाई ताकि मैं कोर्ट न जा सकूं..

छत्तीसगढ़: रायपुर के सुनील नामदेव के फार्म हाउस पर रविवार की सुबह बुलडोजर चल गया। VIP रोड में 20 हजार वर्ग फुट में बने फार्म हाउस को तोड़े जाने को लेकर अब कई तरह की चर्चाएं हैं। हालांकि इसे रूटीन कार्रवाई बताकर NRDA (नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी) ने फार्म हाउस के आस-पास बने 5 मकान और गिरा दिए कुछ मकान मालिकों को नोटिस भी जारी किया गया है।

संडे को सरकारी छुट्टी के दिन कार्रवाई।

संडे को सरकारी छुट्टी के दिन कार्रवाई।

अब इस मामले में पत्रकार सुनील का दावा है कि करीब 4 महीने पहले मुझे NRDA ने नोटिस दिया था। कहा गया था कि मेरा कंस्ट्रक्शन अवैध है। मैंने इस नोटिस को हाईकोर्ट में चैलेंज किया वहां NRDA की नोटिस गलत साबित हुई। तब मुझ से माफी मांगकर इस नोटिस को वापस लिया गया। मगर अब उसी नोटिस के आधार पर फिर से कार्रवाई कर दी गई, जानबूझकर ये लोग संडे को कार्रवाई करने आए ताकि मैं कोर्ट न जा सकूं। ये हाईकोर्ट की अवमानना का मामला है, मैं कोर्ट जाकर इसकी शिकायत करूंगा।

सामान तक खाली करने नहीं दिया कर दी तोड़-फोड़
सुनील ने बताया कि मुझे घर से सामान तक खाली करने नहीं दिया गया। सीधे यहां आकर तोड़-फोड़ शुरू कर दी गई। इस जगह पर मैं रहता हूं और खेती भी करता हूं। इस कार्रवाई के कारण के पीछे पत्रकार सुनील का दावा है कि मैंने छत्तीसगढ़ के कुछ चर्चित राजनीतिक षडयंत्रों का स्टिंग कर लिया था।

फार्म हाउस के आस-पास के कुछ और मकान भी तोड़े गए ।

फार्म हाउस के आस-पास के कुछ और मकान भी तोड़े गए ।

इसके अलावा भ्रष्टाचार और कोयले से होने वाली अवैध उगाही का स्टिंग किया था, इसी से चिढ़कर ये कार्रवाई की गई है। नेशनल चैनल से जुड़े रहे पत्रकार सुनील को बाद में चैनल ने हटा दिया था। इसके बाद उसने अपनी वेबसाइट चलानी शुरू कर दी। उस पर अवैध उगाही के भी कई आरोप लग चुके हैं। पिछले साल माना थाने की पुलिस ने एक होटल व्यवसायी को धमकाने के मामले में उसे गिरफ्तार भी किया था। कुछ महीने सुनील ने जेल में बिताए इसके बाद उसे जमानत मिल गई।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular