Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- प्रेस क्लब ने शुरू की कर्तव्य निधि योजना.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- प्रेस क्लब ने शुरू की कर्तव्य निधि योजना.. 60 साल से अधिक उम्र के पत्रकारों को हर माह मिलेगी 1000 रुपए की राशि, युवा पत्रकारों के लिए भी बनाई जा रही योजना.. 

भिलाई: स्टील सिटी प्रेस क्लब भिलाई ने अस्तित्व आते ही पत्रकार हित में एक बड़ी पहल की है। रविवार को प्रेस क्लब की पहली बैठक में निर्णय लिया गया कि स्टील सिटी प्रेस क्लब के वरिष्ठ सदस्यों के लिए कर्तव्य निधि योजना की शुरूआत की जाएगी। इस योजना के तहत 60 साल से अधिक उम्र के सदस्यों (वरिष्ठ पत्रकार) को हर महीने 1000 रुपए की कर्तव्य निधि राशि दी जाएगी। इसे नए वित्तीय वर्ष से लागू किया जाएगा। इसके लिए 2022 के अप्रैल माह में ही पहला चेक जारी हो जाएगा।

प्रेस क्लब के अध्यक्ष आनंद ओझा की अध्यक्षता में रविवार को सभी सदस्यों की बैठक बुलाई गई। बैठक में कोषाध्यक्ष नीलेश त्रिपाठी की ओर से प्रस्ताव आया कि वरिष्ठ पत्रकारों के हित में कुछ बेहतर किया जाए। बैठक में मौजूद अन्य पदाधिकारियों ने इस सुझाव को मंजूरी दी। अध्यक्ष आनंद ने बताया कि, इस महत्वपूर्ण फैसले से शहर के 60 साल से अधिक उम्र वाले वरिष्ठ पत्रकार लाभान्वित होंगे। भिलाई में कई ऐसे भी पत्रकार हैं जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी शहर की भलाई और सकारात्मक पत्रकारिता के लिए दे दी। ऐसे पत्रकारों की मदद के लिए क्लब की ओर से ये निर्णय लिया गया है। इस योजना का लाभ वरिष्ठ सदस्य अपना आधार कार्ड स्टील सिटी प्रेस क्लब में जमा करके ले सकते हैं।

बैठक में क्लब के महासचिव दिनेश चौहान, आरपी सिंह, प्रविंद साह, वीरेंद्र शर्मा, मनोज साहू, यशवंत साहू, प्रदीप विश्वकर्मा, गौरव तिवारी समेत अन्य मौजूद रहें। प्रेस क्लब के इस निर्णय पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष खिलावन सिंह चौहान, संयुक्त सचिव संतोष यादव, वरिष्ठ पत्रकार शिव श्रीवास्तव, अनिल साखरे ईश्वर दुबे, प्रदीप सान्याल, दिनेश पुरवार, पंडित विनोद चौबे और तनवीर अहमद सहित अन्य पत्रकारों ने अपनी सहमति देते हुए इस निर्णय की सराहना की है।

युवा पत्रकारों के लिए भी बनाई जा रही योजना

अध्यक्ष आनंद ओझा ने बताया कि स्टील सिटी प्रेस क्लब युवा पत्रकारों के लिए भी बेहतर योजना ला रहा है। उनके काम को प्रोत्साहित करने के लिए क्लब कुछ योजनाओं पर विचार कर रहा है। प्रेस क्लब के पदाधिकारियों की सहमति मिलते ही इसका ऐलान कर दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular