Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़ट्विटर से हटाए गए ऑफिसर्स कोर्ट पहुंचे... एक्स CEO पराग अग्रवाल समेत...

ट्विटर से हटाए गए ऑफिसर्स कोर्ट पहुंचे… एक्स CEO पराग अग्रवाल समेत 3 एग्जीक्यूटिव ने ट्विटर के खिलाफ दायर किया मुकदमा

नई दिल्ली: ट्विटर के तीन पूर्व एग्जीक्यूटिव्स ने कंपनी के खिलाफ मुकदमा दायर किया है। मुकदमा दायर करने वालों में चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) रहें पराग अग्रवाल, चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) नेड सेगल और लीगल अफेयर्स एंड पॉलिसी चीफ विजया गड्डे है। पिछले साल अक्टूबर महीने में एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद इन तीनों को निकाल दिया था।

पराग अग्रवाल, नेड सेगल और विजया गड्डे ने इस मुकदमें के जरिए दावा किया है कि कंपनी पर उनका 1 मिलियन डॉलर (करीब 8.21 करोड़ रुपए) से ज्यादा बकाया है। उधर, US सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ट्विटर डील की जांच कर रहा है। कमीशन यह देख रहा है कि एलन मस्क ने ट्विटर के शेयर्स खरीदते समय नियमों का पालन किया था या नहीं।

नवंबर 2021 में CEO बने थे पराग अग्रवाल
ट्विटर के को-फाउंडर जैक डोर्सी ने 29 नवंबर 2021 को ट्विटर के CEO पद से इस्तीफा दिया था, जिसके बाद पराग अग्रवाल को कंपनी का CEO बनाया गया था। CEO बनने से पहले पराग ट्विटर के चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर थे। CEO के रूप में अग्रवाल की सैलरी 1 मिलियन डॉलर थी। अभी के हिसाब से रुपए में ये 8.21 करोड़ रुपए के करीब होती है।

टॉप 500 कंपनियों के सबसे युवा CEO थे पराग
37 साल के पराग जब ट्विटर के CEO बने थे तब वो दुनिया की टॉप 500 कंपनियों के सबसे युवा CEO थे। IIT बॉम्बे से पढ़ाई करने वाले पराग अग्रवाल स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी से डॉक्टरेट भी हैं। ट्विटर ने 2018 में उन्हें एडम मेसिंजर की जगह चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर बनाया था। ट्विटर से पहले पराग माइक्रोसॉफ्ट रिसर्च और याहू के साथ काम कर चुके हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular