Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कोरबा- देखते ही देखते अजगर ने मुर्गी को निगला.....

BCC News 24: कोरबा- देखते ही देखते अजगर ने मुर्गी को निगला.. घर में घुसकर 6 फीट लंबे पाइथन ने किया शिकार, लगातार कबूतर, बिल्ली, खरगोश बन रहे भोजन

कोरबा (BCC NEWS 24): वार्ड क्रमांक 54 में 6 फीट लंबे अजगर ने एक मुर्गी को अपना निवाला बना लिया। आसपास के लोगों ने इसका वीडियो बना लिया। तस्वीरों और वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से मुर्गी का शिकार इस अजगर ने किया। उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई।

वार्ड क्रमांक 54 में रहने वाले ओम प्रकाश जिनकी मुर्गी का शिकार अजगर ने किया, उन्होंने स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी को घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनका परिवार घर में घुसे अजगर को देख काफी डर गया था और इसलिए वे अपनी मुर्गी को नहीं बचा सके। इधर सूचना मिलते ही जितेंद्र मौके पर पहुंचे और अजगर को पकड़कर वन में छोड़ दिया। जितेंद्र सारथी ने ऐसी स्थिति में लोगों को सावधान रहने और जीव-जंतुओं से दूर रहने की नसीहत दी। पास जाकर तस्वीरें लेना काफी खतरनाक साबित हो सकता है, उन्होंने ये समझाया।

अजगर ने मुर्गी का किया शिकार।

अजगर ने मुर्गी का किया शिकार।

कोरबा जिले में सामान्य से लेकर दुर्लभ प्रजाति के जहरीले जीव-जंतु मौजूद हैं। इनमें से कई प्रजातियों को लेकर देहरादून का वाइल्डलाइफ इंस्टीट्यूट अनुसंधान भी कर रहा है। यहां दर्जनों प्रजाति के सांप भी मौजूद हैं, लेकिन इनकी वास्तविक संख्या का अंदाजा किसी को नहीं है।

स्नेक कैचर ने अजगर को किया रेस्क्यू।

स्नेक कैचर ने अजगर को किया रेस्क्यू।

पिछले महीने अजगर ने निगल लिया था जिंदा सियार

अभी जुलाई के आखिरी हफ्ते में भी कोरबा के एनटीपीसी से लगे दौड़ाधरी नाम के गांव में भी एक अजगर घुस गया था। इसकी लंबाई 10 फीट थी। उसने देखते ही देखते एक जिंदा सियार को अपना निवाला बना लिया था। बाद में सर्प मित्रों ने अजगर को रेस्क्यू किया और उसे जंगल में छोड़ दिया। अभी बारिश के दिनों में कई प्रजाति के सांप बाहर निकल रहे हैं, जिनमें से कई जहरीले भी हैं। वे लगातार पालतू जानवरों जैसे बिल्ली, खरगोश, कबूतर का शिकार कर रहे हैं।

अजगर को पकड़ते स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी।

अजगर को पकड़ते स्नेक कैचर जितेंद्र सारथी।

छोटे जानवरों का शिकार कर रहे अजगर

जुलाई के महीने में ही कोरबा के दर्री इलाके में अजगर ने बिल्ली का शिकार कर लिया था। वहीं बालोद के डौंडीलोहारा इलाके में भी पॉल्ट्री फॉर्म में घुसकर अजगर ने दो पालतू खरगोशों को अपना निवाला बना लिया था।

आसपास के लोग अजगर को देखने निकले।

आसपास के लोग अजगर को देखने निकले।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular