Saturday, May 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- पुलिसकर्मी बनकर लूटने वाला गिरफ्तार.. ट्रेन से...

BCC News 24: CG न्यूज़- पुलिसकर्मी बनकर लूटने वाला गिरफ्तार.. ट्रेन से भाग गया था नागपुर; कागजात के बहाने किसान से लूटे थे डेढ़ लाख रुपए

भिलाई: नकली पुलिस बनकर कागजात चेकिंग करने के बहाने किसानों से डेढ़ लाख की लूट करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी नागपुर भाग गया था। भिलाई-3 पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रैस कर आरोपी का पता लगाया। आरोपी के कब्जे से लूट की रकम 1 लाख 44 हजार रुपए, 2 मोबाइल और घटना में प्रयुक्त बाइक जब्त किया है।

एसपी डा. अभिषेक पल्लव ने बताया कि रायपुर के केलकरपारा निवासी विनोद पोपटानी (38 साल) ने 31 अगस्त को खैरागढ़ के दो किसानों से लूट की थी। किसानों ने रेड लाइट जंप किया था। इसी का फायदा उठाकर आरोपी ने बाइक से उनका पीछा किया। इसके बाद उम्दा पेट्रोल पंप के पास उन्हें रोककर उनकी बाइक के कागजात मांगे।

किसान ने जैसे ही कागजात निकाले तो आरोपी ने बैग में रखे डेढ़ लाख रुपए देख लिए। इसके बाद उसने उनसे बैग को लूटा और रायपुर की तरफ भाग गया। शिकायत दर्ज होने के बाद भिलाई तीन पुलिस ने आरोपी की तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला।

आरोपी को पकड़ने पुलिस कर्मी का टूटा पैर
लूट की घटना के बाद भिलाई तीन पुलिस ने रायपुर क्राइम ब्रांच को इसकी जानकारी दी थी। रायपुर क्राइम ब्रांच की टीम को वारदात के दूसरे दिन पता चला कि आरोपी एक लॉज में छिपा हुआ है। इसके बाद उन्होंने घेराबंदी करके आरोपी को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह वहां से भाग खड़ा हुआ। उसे पकड़ने के चक्कर में एक सिपाही का पैर तक टूट गया।

राजनांदगांव पुलिस के सामने से आरोपी गया नागपुर
मामले का खुलासा के दौरान आरोपी विनोद पोपटानी ने दुर्ग एसपी को बताया कि उसे जब पता चला कि भिलाई पुलिस उसे खोज रही है तो वह घबरा गया। वारदात के तीसरे दिन वह बाइक से राजनांदगांव पहुंचा। रेलवे स्टेशन के पास 112 की गाड़ी खड़ी थी। पुलिस के सामने ही उसने स्टैंड में बाइक खड़ी की। इसके बाद ट्रेन पकड़कर नागपुर चला गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular