Sunday, May 26, 2024
Homeकवर्धाछत्तीसगढ़: समाज को आगे बढ़ाने जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना...

छत्तीसगढ़: समाज को आगे बढ़ाने जिम्मेदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए- मंत्री ताम्रध्वज साहू

  • गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ग्राम मोहतरा में तहसील साहू समाज संघ पंडरिया के शपथ ग्रहण समारोह में हुए शामिल
  • मंत्री श्री साहू ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी

कवर्धा: प्रदेश के गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू गुरूवार को पंडरिया विकासखंड के ग्राम मोहतरा में तहसील साहू समाज संघ पंडरिया के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। मंत्री श्री साहू ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। इस दौरान समाज के प्रतिभावान विद्यार्थियों, युवाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चंद्राकर, पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष श्री थानेश्वर साहू, पुलिस अधीक्षक डॉ. लाल उमेंद सिंह उपस्थित थे।

गृह मंत्री श्री साहू ने कहा कि समाज के नागरिकों ने विश्वास के साथ पदाधिकारियों को जिम्मेदारियां दी है। उन्हे  इन कर्तव्यों का जिम्मेदारी से निर्वहन करना चाहिए। उन्होंने कहा की चुनाव लड़ना और पद पाना आसान है, लेकिन पद के अनुसार कार्य करना बहुत मुस्किल काम है। पद में आने के बाद बहुत गंभीर चिंतन करके समाज में क्या कार्य किया जाना है और कैसे समाज के लोगों को आगे बढ़ाना है, इस दिशा में कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा की पद पाने के बाद ईर्ष्या और घमंड, अभिमान से दूर रहना चाहिए। मानव को हमेशा झुकना चाहिए। जिन इंसानों में झुकने का गुण होता है, वे संगठन को उतना ही ज्यादा मजबूत करेगा। हमे सिर्फ संख्या में ही बड़े नही होना चाहिए। हमारा आचरण, काम, नियमावली कार्य करने का तौरदृतरीका अच्छा होना चाहिए। इसके लिए हमारा विचार बड़ा होना चाहिए। समाज में कोई गरीब परिवार है और उनके घर में प्रतिभावान छात्र है तो समाज के लोगों द्वारा सहायता करके आगे बढ़ाना चाहिए। आने वाले पीढ़ी को केसे तैयार करना है इसके लिए चिंतन होना चाहिए। उन्होंने कहा की सामाजिक समरसता होना चाहिए। एक समाज से दूसरा समाज से अच्छा संबंध बनाना चाहिए। सभी समाज से रिश्ता मजबूत करना चाहिए। समाज को आगे बढ़ाने के लिए नयादृनया योजना लागू करना चाहिए। जिस प्रकार बहते जल निर्मल होता है उसी प्रकार ही समाज की गतिविधियां निरंतर होते रहना चाहिए।

पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष थानेश्वर साहू ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। पंडरिया विधायक श्रीमती ममता चंद्राकर ने बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा कि शासन द्वारा समाज के विकास के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। इस दौरान श्रीमती विधायक चंद्राकर ने  ग्राम मोहतरा में मंच के नवीनीकरण के लिए मोहतरा पंचायत को विधायक निधि से 5 लाख देने की घोषणा की। इस अवसर पर जनपद सदस्य श्री पारस बंगानी, श्री शीतल साहू, श्री विष्णु साहू, श्री गजपाल साहू, श्री शीतल साहू, श्री जल्लूराम साहू, श्री होरीलाल साहू, श्री चोवा साहू  सहित समाज के प्रतिनिधिगण, जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular