Sunday, June 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा'चौकी प्रभारी ने प्रताड़ित किया, युवक ने दी जान'... लाश मिलने के...

‘चौकी प्रभारी ने प्रताड़ित किया, युवक ने दी जान’… लाश मिलने के बाद हंगामा, परिजन बोले- 50 हजार मांग रहा था; SP ने किया लाइन अटैच

बलरामपुर रामानुजगंज: जिले में युवक की संदिग्ध हालत में लाश मिलने के बाद जमकर हंगामा हो गया। युवक के परिजन ने चौकी प्रभारी पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि, चौकी प्रभारी युवक से 50 हजार रुपए की डिमांड कर रहा था। जिसके चलते युवक ने जान दी है। पूरा मामला बलंगी चौकी क्षेत्र का है।

गुरुवार को बेबदी निवासी राजकुमार का शव कुदरगढ़ धाम के पास मिला था। आस-पास के लोगों ने उसका शव देखा था। जिसके बाद परिजनों को इस बात की जानकारी दी गई थी। पुलिस को भी इस बात की खबर दी गई थी। जिस पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। परिजन भी मौके पर पहुंचे, मगर उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। वे लोग बलंदी-देबदी मुख्य मार्ग पर धरने पर बैठ गए थे। उन्होंने कई घंटों तक इस मार्ग को जाम रखा।

परिजन के मुताबिक, राजकुमार को चौकी प्रभारी अब्दुल मुनाफ झूठे केस में फंसाने की धमकी दे रहा था। उनका कहना है कि, प्रभारी उसे 7 दिन से प्रताड़ित कर रहा था और रुपए की मांग कर रहा था। चौकी प्रभारी को रुपए देने उसने गांव में उधार भी मांगा, लेकिन किसी ने नहीं दिया था। परिजनों का आरोप है कि चौकी प्रभारी की प्रताड़ना से त्रस्त होकर ही उसने आत्महत्या की होगी। हालांकि युवक ने आत्महत्या की है, या उसकी हत्या की गई है, इसका खुलासा पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही होगा।

परिजन शव ले जाने ही नहीं दे रहे थे। काफी समझाइश के बाद शव को पीएम के लिए ले जाया जा सका है।

परिजन शव ले जाने ही नहीं दे रहे थे। काफी समझाइश के बाद शव को पीएम के लिए ले जाया जा सका है।

एसडीओपी ने की 5 हजार की सहायता

उधर, सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन की सूचना मिलते ही वाड्रफनगर एसडीओपी अभिषेक झा और रघुनाथनगर पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने युवक के परिजनों को समझाइश दी। एसडीओपी ने मृतक के अंतिम संस्कार के लिए परिजन को अपनी ओर से 5 हजार रुपए भी दिए।

चौकी प्रभारी लाइन अटैच
वहीं सूचना मिलने पर बलरामपुर एसपी डॉ. लाल उमेद सिंह ने चौकी प्रभारी अब्दुल मुनाफ को हटाकर लाइन अटैच कर दिया है। उसके खिलाफ जांच की बात भी कही गई है।

झगड़े के बाद कर रहा था टॉर्चर
बताया जा रहा है कि किसी बात को लेकर गांव के ही किसी व्यक्ति से मृतक राजकुमार यादव का विवाद हुआ था। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई थी। दोनों की ओर से बलंगी चौकी में शिकायत की गई थी। इस मामले में चौकी प्रभारी राजकुमार से पैसे मांग रहा था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular