Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाजांजगीर-चांपा: सरपंच के साथ ब्लैकमेलिंग... आरोपी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश से...

जांजगीर-चांपा: सरपंच के साथ ब्लैकमेलिंग… आरोपी को पुलिस ने उत्तर प्रदेश से किया गिरफ्तार, खुद को बताया था मंत्रालय का बड़ा अधिकारी

जांजगीर-चांपा: जिले के केरा गांव के सरपंच लोकेश कुमार शुक्ला को ब्लैकमेल कर उससे पैसे की मांग करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को उत्तर प्रदेश के ग्राम खोरयान्ना थाना केटरा जिला झांसी से गिरफ्तार किया गया है। मामला नवागढ़ थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, नवागढ़ जनपद पंचायत क्षेत्र के केरा गांव के सरपंच लोकेश कुमार शुक्ला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने पुलिस को बताया कि आरोपी ने 2 जुलाई को उन्हें फोन कर खुद को मंत्रालय का बड़ा अधिकारी बताया और कहा कि तुम्हारे खिलाफ टोल फ्री नंबर पर 10 से 20 लोगों ने भ्रष्टाचार की शिकायत दर्ज कराई है। जिस पर रायपुर से जांच टीम जाएगी। अगर थोड़ी भी गड़बड़ी मिली, तो 10 से 20 लाख रुपए की रिकवरी भरना पड़ेगा।

आरोपी ने सरपंच को पद से हटाने की भी धमकी दी। इसके बाद आरोपी ने कहा कि आज रविवार है, सभी अधिकारी मंत्रालय में सीसीटीवी कैमरा बंद कर बैठे हैं। चाय-पानी के लिए कुछ खर्च करो। सभी अधिकारी पार्टी करने की बात कह रहे हैं। आरोपी ने सरपंच को फोन पे पर पैसे भेजने को कहा। जब सरपंच ने फोन पे नंबर मांगा, तो आरोपी ने फोन काट दिया।

आरोपी पुष्पेंद्र कुमार यादव (28 साल) निवासी झांसी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

आरोपी पुष्पेंद्र कुमार यादव (28 साल) निवासी झांसी उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया गया।

इसके बाद सरपंच लोकेश कुमार शुक्ला ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी विजय अग्रवाल ने विशेष टीम और साइबर सेल को आरोपी की तलाश के लिए लगाया। आरोपी के मोबाइल नंबर को ट्रेस करने का काम शुरू किया गया। इस दौरान साइबर और पुलिस की टीम को मोबाइल लोकेशन और मुखबिर की सूचना पर उत्तर प्रदेश भेजा गया। झांसी जिले के कटेरा थाना क्षेत्र अंतर्गत खोरयान्ना गांव से आरोपी पुष्पेंद्र कुमार यादव (28 साल) को गिरफ्तार किया गया।

आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आरोपी के खिलाफ धारा 384, 419, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। आरोपी को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular