Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- पाकिस्तान के PM बोले- किसी कीमत पर...

BCC News 24: BIG न्यूज़- पाकिस्तान के PM बोले- किसी कीमत पर इस्तीफा नहीं दूंगा, मेरे पास तुरुप का इक्का- दुनिया हैरान रह जाएगी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी पर खतरा मंडरा रहा है। 25 से 28 मार्च के बीच उनके खिलाफ नेशनल असेंबली में नो कॉन्फिडेंस मोशन यानी अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग हो सकती है। तमाम रिपोर्ट्स ये बताती हैं कि इमरान सरकार माइनोरिटी में आ चुकी है, लेकिन खुद कप्तान दम दिखा रहे हैं। बुधवार को खान ने कहा- मेरा इस्तीफा मांगने वाले सुन लें। मैं आखिरी बॉल तक खेलना जानता हूं। इस्तीफा नहीं दूंगा। मेरे पास तुरुप के पत्ते बाकी हैं। इन्हें देखकर दुनिया हैरान रह जाएगी।

अपोजिशन को सरप्राइज मिलेगा
मीडिया से बातचीत में खान ने कहा- अपोजिशन के पास कुछ न कहने को कुछ है और न करने को। मैं उन्हें बहुत बड़ा सरप्राइज देने जा रहा हूं। उन्होंने तो अपने पत्ते खोल दिए, लेकिन मैं इन्हें वक्त पर ही खेलूंगा। नेशनल असेंबली में नो-कॉन्फिडेंस मोशन आने दीजिए। फिर देखते हैं क्या होता है। ये कभी कामयाब नहीं होगा।

एक सवाल के जवाब में खान ने कहा- चाहे जो हो जाए, मैं किसी कीमत पर इस्तीफा नहीं दूंगा। आखिरी बॉल तक मैच खेलूंगा। विपक्ष तो खुद प्रेशर में है। इससे ज्यादा मैं अभी कुछ नहीं कहूंगा।

इस्लामाबाद में बुधवार को नेशनल डे परेड के दौरान इमरान इस अंदाज में नजर आए।

इस्लामाबाद में बुधवार को नेशनल डे परेड के दौरान इमरान इस अंदाज में नजर आए।

अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग कब
नेशनल असेंबली के स्पीकर असद कैसर सीधे तौर पर सरकार के पक्ष में खड़े नजर आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट तक उन्हें संविधान के हिसाब से काम करने की हिदायत दे चुका है। पार्लियामेंट सेशन 21 मार्च को बुलाया जाना था, लेकिन कैसर ने इसे 25 मार्च तक टाल दिया। नियमों के मुताबिक, संसद सत्र शुरू होने के 3 दिन बाद और 7 दिन के अंदर वोटिंग जरूरी है। दूसरे शब्दों में कहें तो 28 मार्च से 2 अप्रैल के बीच किसी भी वक्त इस पर वोटिंग हो सकती है। यहां, एक बात और ध्यान रखनी होगी कि कुछ मसलों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है। लिहाजा, अगर कोई कानूनी पहलू फंसा तो वोटिंग टल भी सकती है।

इमरान खान ने कहा है कि वो विपक्ष के किसी नेता से हाथ मिलाने भी पसंद नहीं करते।

इमरान खान ने कहा है कि वो विपक्ष के किसी नेता से हाथ मिलाने भी पसंद नहीं करते।

विपक्ष को फिर चोर-डाकू कहा
इमरान ने एक बार फिर विपक्षी नेताओं को चोर और डाकू करार दिया। उन्होंने कहा- मैं शरीफ या जरदारी से हाथ नहीं मिलाउंगा। ऐसे करप्ट लोगों के साथ मैं खड़ा होना भी पसंद नहीं करता।
एक तरह से उन्होंने ताकतवर फौज को भी धमकी दे दी। कहा- किसी को यह मुगालता नहीं पालना चाहिए कि मैं घर बैठ जाउंगा। जो कहते हैं कि मुझे इस्तीफा दे देना चाहिए, उन्हें ये भी बताना चाहिए कि मैं इस्तीफा क्यों दूं? क्या मैं चोरों के आगे झुक जाऊं? मुल्क की सियासत को कंट्रोल ऐसे नहीं किया जा सकता। हमारी अपोजिशन दरअसल, ब्रांड ऑफ करप्शन है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular