Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- PHC में इलाज नहीं मिलने से मरीज...

BCC News 24: CG न्यूज़- PHC में इलाज नहीं मिलने से मरीज की मौत.. अस्पताल गेट पर लगा था ताला; डॉक्टर बोलीं-कोरोना पॉजिटिव हूं, मरीज को कहीं और ले जाओ

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) में इलाज नहीं हो पाने के कारण एक मरीज की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। गांव के अधेड़ की अचानक तबीयत बिगड़ गई और वह बेहोश हो गया। इस पर घबराए परिजन संजीवनी 108 की मदद से उसे इलाज के लिए अस्पताल ले गए, जहां उपचार नहीं होने की वजह से उसकी मौत हो गई। घटना सीपत की है।

सीपत के आवासपारा निवासी धनलाल खरे (46) रविवार सुबह बिस्तर पर चाय पीने के लिए बैठा था। तभी अचानक वह बिस्तर पर ही गिर गया। परिजनों ने देखा तो आवाज लगाने लगे, लेकिन वह बेसुध पड़ा रहा। घबराए परिजनों ने तत्काल 108 को कॉल किया और घर से कुछ दूर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए।

ग्रामीण फिर से एंबुलेंस से मरीज को लेकर पहुंचे थे।

ग्रामीण फिर से एंबुलेंस से मरीज को लेकर पहुंचे थे।

अस्पताल में लगा था ताला, डॉक्टर बोलीं- मुझे कोरोना है
सीपत के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रविवार सुबह ताला लगा था और चौकीदार समेत स्टाफ गायब थे। परेशान परिजनों ने अस्पताल के पीछे बने स्टाफ क्वार्टर में मदद की गुहार लगाई, पर कोई फायदा नहीं हुआ। परिजन किसी तरह चिकित्सक सहायक मानसी महिलांगे के घर पहुंचे, लेकिन उन्होंने अंदर से ही खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही। कहा कि मरीज को कहीं और ले जाएं।

अस्पताल में लगा था ताला, मरीज की चली गई जान।

अधेड़ की उखड़ चुकी थी सांसे
इधर, अस्पताल स्टाफ से मदद नहीं मिलने के बाद परेशान ग्रामीण एंबुलेंस के पास वापस पहुंचे, तब तक धनलाल खरे की मौत हो चुकी थी। जिले के अधिकांश प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का यही हाल रहता है। अस्पताल में न तो रोज डॉक्टर इलाज करने जाते हैं और न ही स्टाफ मौजूद रहता है। रविवार अवकाश होने के बहाने अस्पताल स्टाफ ताला बंद कर गायब हो जाते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular