Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबामहिलाएं-बच्चियां बोलीं- कपड़े उतरवाकर छेड़छाड़ करता है पटवारी... वीडियो और तस्वीरें फोन...

महिलाएं-बच्चियां बोलीं- कपड़े उतरवाकर छेड़छाड़ करता है पटवारी… वीडियो और तस्वीरें फोन में कर लेता था सेव, राजस्व विभाग ने किया निलंबित; आरोपी फरार

सूरजपुर: जिले के गेतरा गांव में पोस्टेड पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा पर आय और जाति प्रमाणपत्र बनाने के नाम पर महिलाओं के कपड़े उतरवाने, छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है। मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी पटवारी फरार हो गया है। इधर राजस्व विभाग ने पटवारी को निलंबित कर दिया है। मामला सूरजपुर थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, आरोपी पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा पर आरोप है कि आय और जाति प्रमाणपत्र बनाने के लिए आने वाली महिलाओं और लड़कियों से वो कपड़े उतारने के लिए कहता था। इसके बाद वो अपने मोबाइल से उनका वीडियो बना लेता था और तस्वीरें खींच लेता था। लोकलाज के डर से महिलाएं और लड़कियां किसी से ये बात नहीं कह पाती थीं। 5 मई को आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 12 साल की लड़की के साथ भी पटवारी ने ऐसा ही किया।

पीड़ित नाबालिग की मां ने घटना के बारे में शेयर किया।

पीड़ित नाबालिग की मां ने घटना के बारे में शेयर किया।

जिसके बाद परिजनों ने अजाक थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने पॉक्सो और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला तो दर्ज कर लिया है, लेकिन घटना के एक सप्ताह से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। इस मामले की जानकारी अजाक थाने के DSP और थाना प्रभारी से लेनी चाही, तो उन्होंने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

गेतरा गांव में पोस्टेड था पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा।

गेतरा गांव में पोस्टेड था पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा।

इधर राजस्व विभाग ने आरोपी पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा को निलंबित कर दिया है और आगे की कार्रवाई कर रही है। मामला दर्ज होने के बाद से आरोपी पटवारी फरार चल रहा है, जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है। पीड़ित बच्ची की मां ने कहा वो अपने पिता के साथ पटवारी के यहां जाति प्रमाणपत्र बनवाने के लिए गई थी, लेकिन वहां पटवारी उसके साथ छेड़छाड़ करने लगा। इस दौरान उसका पिता बाहर किसी कागजात को लाने गया था।

अजाक थाने में आरोपी पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

अजाक थाने में आरोपी पटवारी सैय्यद मोहम्मद रजा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

पिता जब वापस लौटकर पटवारी कार्यालय आया, तो बच्ची ने इस बात की शिकायत की। जिस पर पिता ने थाने में मामला दर्ज करवाने की बात कही। पीड़िता की मां ने बताया कि इसके बाद पटवारी ने कहा कि वो चाहे जो ले ले, लेकिन मामला थाने में दर्ज नहीं करवाए, लेकिन उसके पिता धूर्त पटवारी के झांसे में नहीं आए और मामला अजाक थाने में दर्ज करवाया।

पुलिस ने बताया कि जांच में पता चला है कि महिलाएं या लड़कियां जब अपने परिजनों के साथ कार्यालय में प्रमाणपत्र बनवाने के लिए आती थीं, तो पटवारी कोई डॉक्यूमेंट घट गया है, चाहे किसी और बहाने से परिजनों को उसे लाने भेज देता था और उस बीच में महिलाओं और लड़कियों से छेड़छाड़ करता था। कई महिलाओं ने इस बात की शिकायत की है, वहीं कई महिलाएं और बच्चियां लोकलाज के भय से सामने नहीं आई हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular