Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाPM मोदी ने ड्रेसिंग रूम में शमी को गले लगाया... हार के...

PM मोदी ने ड्रेसिंग रूम में शमी को गले लगाया… हार के बाद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया; जडेजा-शमी ने पोस्ट कीं फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क: वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराया और छठी बार वर्ल्ड चैंपियन बनी। फाइनल में हार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में पहुंचे। वहां वे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते दिखे। इस दौरान उन्होंने शमी को गले भी लगाया। टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इस मुलाकात का फोटो शेयर की हैं।

फाइनल मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री मोदी अहमदाबाद पहुंचे थे। वे मैच के दूसरी इनिंग में स्टेडियम पहुंचे। मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के साथ पैट कमिंस को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी सौंपी।

मोदी का कल ड्रेसिंग रूम में आना विशेष- जडेजा
जडेजा ने मोदी के साथ फोटो शेयर की और उसके कैप्शन में लिखा, ‘हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था लेकिन कल हम हार गए। हम सभी दुखी हैं लेकिन लोगों का सपोर्ट हमें आगे बढ़ा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कल ड्रेसिंग रूम में आना विशेष और बहुत प्रेरणादायक था।’

बदकिस्मती से कल हमारा दिन नहीं था- शमी
शमी ने भी मोदी के साथ फोटो शेयर की है। शमी ने फोटो के साथ लिखा, ‘बदकिस्मती से कल हमारा दिन नहीं था। इस पूरे टूर्नामेंट के दौरान हमारी टीम और मेरा समर्थन करने के लिए मैं सभी भारतीयों को धन्यवाद देना चाहता हू। PM मोदी को ड्रेसिंग रूम में आकर हमारी हौसला अफजाई करने के लिए हम सभी शुक्रगुजार हैं। हम निश्चित ही फिर वापसी करेंगे।’

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराया
भारत को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में 6 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने छठी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता। इस हार ने भारतीय फैंस को 2003 वर्ल्ड कप फाइनल की याद दिला दी। 20 साल पहले कंगारुओं ने हमें जोहान्सबर्ग में 125 रन से हराया था।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टीम इंडिया टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन पर ऑलआउट हो गई। 241 रन का टारगेट ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular