Thursday, July 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाअंबिकापुर के 3 स्पा सेंटरों पर पुलिस का छापा... बिना लाइसेंस हो...

अंबिकापुर के 3 स्पा सेंटरों पर पुलिस का छापा… बिना लाइसेंस हो रहे थे संचालित, पुलिस ने किया सील; दूसरे राज्यों की 12 लड़कियों से पूछताछ

सरगुजा: छत्तीसगढ़ में मसाज की आड़ में सेक्स रैकेट चलाने की शिकायतों के बाद अंबिकापुर में भी स्पा सेंटरों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। अंबिकापुर पुलिस ने शहर में संचालित 3 स्पा सेंटर पर बुधवार की रात छापेमार कार्रवाई की। यह सभी स्पा सेंटर अवैध रूप से बिना लाइसेंस संचालित हो रहे थे। तीनों स्पा सेंटर में दूसरे राज्यों की 12 लड़कियां काम करती पाई गई हैं। मामला गांधीनगर और सिटी कोतवाली क्षेत्र का है।

पुलिस सभी 12 लड़कियों से पूछताछ कर रही है। वहीं तीनों स्पा सेंटर के संचालकों को नोटिस थमाया गया है। हालांकि पुलिस ने किन स्पा सेंटरों पर छापेमार कार्रवाई की है, उनके नाम का खुलासा नहीं किया है। इधर सूत्रों का कहना है कि अवैध रूप से संचालित स्पा सेंटर को कुछ पुलिसकर्मियों का भी संरक्षण है, इसलिए पुलिस कुछ भी कहने से बच रही है।

अंबिकापुर एएसपी विवेक शुक्ला, सीएसपी स्मृतिक राजनाला के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने गांधीनगर स्थित एक स्पा सेंटर और कोतवाली थाना क्षेत्र में संचालित 2 स्पा सेंटरों की जांच की। इन स्पा सेंटरों का औचक निरीक्षण किया गया। स्पा सेंटरों के संचालन का वैध लाइसेंस नहीं मिलने पर पुलिस ने तीनों स्पा सेंटरों को बंद करा दिया है। वहीं कार्यस्थल पर महिलाओं का लैंगिक शोषण अधिनियम के तहत नियमों का पालन नहीं होने पर स्पा संचालकों को नोटिस दिया गया है।

सिटी कोतवाली और गांधीनगर थाना क्षेत्र में कार्रवाई।

सिटी कोतवाली और गांधीनगर थाना क्षेत्र में कार्रवाई।

युवतियों से की गई पूछताछ

स्पा सेंटरों में कार्यरत महिला कर्मचारियों से गहन पूछताछ की गई। महिला कर्मचारियों को उनके दस्तावेज भी पेश करने के लिए कहा गया है। स्पा सेंटर के संबंध में कोई भी शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई करने की हिदायत भी दी गई है। स्पा सेंटर संचालन के संबंध में वैध लाइसेंस नहीं होने पर अग्रिम कानूनी कार्रवाई की सूचना श्रम विभाग और नगर निगम को दी गई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular