Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: रायपुर के सराफा कारोबारी को खोज रही पुलिस.. ज्वेलरी शॉप के...

छत्तीसगढ़: रायपुर के सराफा कारोबारी को खोज रही पुलिस.. ज्वेलरी शॉप के मालिक ने दूसरे व्यापारी को पटककर मारा; दिवाली खर्च न देने पर चला चाकू

छत्तीसगढ़: रायपुर में कई सौ करोड़ के कारोबार सराफा के सेक्टर में हुआ है। व्यापार में आई इस गर्मी का असर कारोबारी में भी दिखा। एक ज्वेलरी शॉप के मालिक ने शहर के दूसरे व्यापारी को सड़क पर पटककर पीटा है। दोनों गुटों के बीच विवाद इतना बढ़ा की बात थाने तक जा पहुंची। आमतौर पर इस तरह विवाद कारोबारी आपस में सुलझा लेते हैं। अब पुलिस मारपीट करने वाले कारोबारी को ढूंढ रही है। एक दूसरे मामले में पुलिस के पास चाकू से जानलेवा हमले की शिकायत पहुंची है। विवाद बस इतना था कि बदमाशों ने दीवाली के खर्च के लिए रुपए वसूलने चाहे, इंकार करने पर चाकू चला दिया।

पहली घटना शहर के सदर बाजार इलाके की है। सारा विवाद पार्किंग को लेकर हुआ है। शहर में पशू आहार बनाने का का कारोबार करने वाले व्यापारी सुनील डागा को पीटा गया है। सुनील ने कोतवाली थाने में इस मामले की शिकायत दी है। इस मामले में महावीर अशोक ज्वेलर्स के मालिक राज बुरड़ और उसके पिता कमलेश बुरड़ के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

ये हुआ था कांड
सदर बाजार की मेन रोड पर सीपी मेडिकल के पास रहने वाले सुनील ने अपनी शिकायत में पुलिस से कहा है – मै अपने परिचित संतोष जैन आपस मे बात कर रहे थे । संतोष जैन की कार मेरे मकान से लगकर खुली जगह पर खडी थी। महावीर अशोक ज्वेलर्स का मालिक राज बुरड़ आया और बोला कि मेरी पार्किग की जगह मे बिना पूछे कार क्यों पार्क की तुमने। उसने मुझे गंदी गंदी गालियां दीं।
सुनील ने टोकते हुए कहा कि मैं तुम्हारे बाप की उमर का हूं । इसके बाद राज ने अपने पिता कमलेश बुरड़ के साथ मिलकर मुझे सड़क पर पटका, दोनों ने मिलकर सुनील काे पीटा, सुनील के सिर और शरीर के कुछ हिस्सों में चोट आई है।

दिवाली के खर्च के लिए रुपए न देने पर चल गया चाकू
दूसरा मामला सिविल लाइंस एरिया का है। रामला चौधरी की ड्रायक्लीन की शॉप है। ये दुकान बंदकर दीवाली की पूजा के लिए निकल रहे थे, तभी इनपर कुछ बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया। रामलाल ने पुलिस को बताया कि अपने घर राजतालाब गांधी चौक को जा रहे थे, तभी भावे नगर दुर्गा मंदिर के पास अक्कू उर्फ जय मंडावी, देवेन्द्र हरपाल और उसके साथियों ने घेर लिया।

इन बदमाशों ने रामलाल से कहा दीवाली की वजह से तुमने काफी पैसा कमाया है, हमें भी दिवाली के खर्च के लिए रुपए देने पडेंगे। इंकार करने पर सभी मिलकर रामलाल को पीटने लगे। रामलाल ने फोन करके अपने दोस्त रूपेश यादव एवं सनी विनोदीया को बुलाया। मगर बदमाश अक्कू उर्फ जय मंडावी, देवेन्द्र हरपाल एवं उसके साथियों मिलकर रामला को बुरी तरह से पीटा और अपने पास रखे चाकू से उसपर हमला कर दिया। रामलाल को पसली और बीच बचाव कर रहे उसके दोस्त सनी विनोदीया के हाथ रूपेश यादव को कलाई के पास चोटें आई हैं। बदमाशों ने रुपेश के स्कूटर में भी तोड़फोड़ की और भाग गए। अब पुलिस को इन बदमाशों की तलाश है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular