Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG न्यूज़: क्लास में पढ़ाते समय कपड़ों में हाथ डालते हैं सर.....

BIG न्यूज़: क्लास में पढ़ाते समय कपड़ों में हाथ डालते हैं सर.. 58 साल के टीचर की करतूतों से 4 छात्राओं ने स्कूल छोड़ा, कलेक्टर ने किया बर्खास्त

मध्यप्रदेश: ग्वालियर में 58 साल के टीचर का छात्राओं से शर्मनाक हरकतें करने का मामला सामने आया है। वह स्कूल में पढ़ने वाली बच्चियों से गलत हरकतें करता था। पढ़ाते समय वह उनके कपड़ों में हाथ डालकर गलत तरीके से छूता था। टीचर की हरकत से डरीं चार छात्राओं ने स्कूल जाना छोड़ दिया, जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। परिजनों ने स्कूल पहुंचकर हंगामा किया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया। उधर, कलेक्टर ने टीचर को बर्खास्त कर दिया है।

मामला शहर से करीब 35 किलोमीटर दूर उटीला थाना स्थित शासकीय प्राथमिक विद्यालय आरौली का है। आरोपी टीचर मुंशीलाल माहौर (58) छात्राओं के साथ छेड़छाड़ और गंदी हरकतें करता था। टीचर की हरकतों से परेशान 8 से 9 साल की चार छात्राओं ने स्कूल आना छोड़ दिया। परिवारवाले जब उन्हें जबरन स्कूल भेजते तो वे रोने लगतीं। इस पर उन्होंने बच्चियों से प्यार से पूछताछ की तो टीचर की हरकतों का पता चला। इस पर आक्रोशित परिजन स्कूल पहुंचे तो टीचर फरार हो गया। शिकायत के बाद पुलिस ने टीचर के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार किया।

आरोपी पढ़ाते हुए छात्राओं के कपड़ों में हाथ डालता था
छात्राओं ने परिजनों को बताया कि आरोपी टीचर पढ़ाने के दौरान पीछे खड़े हो जाते हैं और उनके कपड़ों में हाथ डालते हैं। वे शरीर पर हाथ भी फेरते हैं, और मना करने पर फेल करने की धमकी देते हैं। परिजनों का कहना है कि कुछ छात्राएं तो डर के मारे बोल ही नहीं पा रही हैं कि उनके साथ क्या हुआ है। महिला पुलिस अफसरों ने उनसे पूछताछ करनी चाही तो भी वे कुछ नहीं बता सकीं।

लंबे समय से शिक्षक कर रहा था गंदी हरकतें
बच्चियों ने घबराते हुए परिजनों से कहा कि टीचर लंबे समय से उनके साथ ऐसी हरकतें कर रहा था। पहले वह डर के कारण चुप रहीं, लेकिन जब शिक्षक की हरकतें बंद नहीं हुईं तो उन्होंने स्कूल जाने से मना कर दिया। एएसपी देहात जयराज कुबेर ने बताया कि आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। जब बच्चियों ने स्कूल जाने से मना किया तो मामले का खुलासा हुआ है। हंगामा बढ़ता उससे पहले ही पुलिस ने एक्शन ले लिया।

कलेक्टर ने टीचर को किया नौकरी से बर्खास्त
घटना का पता चलते ही कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आरोपी शिक्षक मुंशीलाल माहौर को तत्काल प्रभाव से नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। साथ ही शिक्षा विभाग को भी आदेश जारी कर दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular