Tuesday, June 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG न्यूज़: छापेमार कार्रवाई.. ओडिशा से छत्तीसगढ़ में खपाने के लिए लाया...

CG न्यूज़: छापेमार कार्रवाई.. ओडिशा से छत्तीसगढ़ में खपाने के लिए लाया जा रहा था 567 बोरा धान, 4 गाड़ियों समेत किया जब्त, अवैध परिवहन रोकने बनाए गए है 15 चेक पोस्ट

रायपुर: कलेक्टर प्रभात मलिक के निर्देश पर देवभोग प्रशासन ओडिशा सीमाओं पर 15 चेक पोस्ट लगाकर ओडिशा से आने वाले धान को रोकने में सफल हुआ है, पर कुछ नाकों पर कर्मियों की लापरवाही के कारण धान डंप भी हुआ है तो उस पर भी प्रशासन की पैनी नजर है। अवैध परिवहन रोकने कलेक्टर लगातार मातहतों को निर्देश के साथ साथ आवश्यक टिप्स भी दे रहे हैं। एसडीएम अर्पिता पाठक भी लगातार फील्ड पर रहती हैं।

इसका परिणाम भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को दोपहर से देर रात तक एसडीएम ने गांवों में दबिश दी। सुपेबेडा के डोंगरीपारा, कोसुमकानी,व माहूलकोट के धौराझोलापारा में 7 घरों में छापा मार कर 567 बोरा धान जब्त किया। इस तरह अब तक 1275 बोरा धान जब्त किया जा चुका है। इसकी कीमत 13 लाख बताया जा रहा है।

अवैध परिवहन करते 4 वाहन भी जब्त किए गए हैं। एसडीएम पाठक ने बताया कि अवैध भंडारण की सूचना मिलते ही सम्बंधित पटवारियों से परीक्षण कराया जाता है। अपने धान होने का दावा करने वालों के खेत का भौतिक सत्यापन किया जाता है, अब तक उन्हीं के धान जब्त किए गए हैं जिनके खेतों में फसल कटी हुई नहीं पाई गई।

अवैध परिवहन में लगे वाहनों पर होगी कार्रवाई
नाका के अलावा अन्य रास्तों से भी कुछ बिचौलिए धान परिवहन कर खपाने की जानकारी प्रसाशन को मिली है। अवैध परिवहन में लगे वाहनों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि हाल ही में मगररोडा नाके के पार मंडी विभाग की टीम को ओडिशा सरहद में धान से भरे वाहन दिखे थे। ओडिशा क्षेत्र होने से कार्रवाई नहीं हो सकी। लेकिन ऐसे वाहन वालों की नकेल कसी जाएगी।

8 लापरवाह कर्मचारियों को दिया गया नोटिस
धुपकोट, सूकलीभांठा पुराना, बरकानी व कैठपदर नाके में ड्यूटी टाइम पर लापरवाही बरतने वाले 8 कर्मियों को एसडीएम पाठक ने शो कास नोटिस दिया है। एसडीएम ने कहा कि जवाब संतोषप्रद नहीं मिलने पर अनुशासानात्मक व दंडात्मक कार्रवाई हेतु कलक्टर को अनुशंसा कर पत्र भेजा जाएगा।

रात में भी कार्रवाई में लगी रहती हैं एसडीएम
देवभोग एसडीएम अर्पिता पाठक महिला होने के बावजूद देर रात तक सीमाओं पर निगरानी व धरपकड़ करने से गुरेज नहीं कर रही हैं। इलाका ओडिशा के तीन जिलों से घिरा हुआ है। छोटे बड़े 30 रास्ते भी हैं जो प्रदेश को जोड़ते हैं। ऐसे में ओडिशा से भर कर आने वाले धान के अवैध परिवहन को रोकना चुनौती है। विषम परिस्थितियों के बावजूद बेहतर काम के लिए इस महिला अफसर के चर्चे हो रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular