Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: 'बिहान' में कार्यरत सक्रिय महिला, रिसोर्स बुक कीपर, पीआरपी, बैंक सखी,...

रायपुर: ‘बिहान’ में कार्यरत सक्रिय महिला, रिसोर्स बुक कीपर, पीआरपी, बैंक सखी, कृषि सखी, पशु सखी और उद्योग सखी के मानदेय में 27 प्रतिशत की वृद्धि…

रायपुर: मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की संवेदनशील पहल पर राज्य शासन के पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन (बिहान) के अंतर्गत कार्यरत कैडर – सक्रिय महिला, रिसोर्स बुक कीपर, पीआरपी, बैंक सखी/मित्र, कृषि सखी, पशु सखी और उद्योग सखी के मानदेय में 27 प्रतिशत की वृद्धि की है। राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने सभी जिला पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी और नवगठित जिलों में जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक को परिपत्र जारी कर इन सामुदायिक कैडर के मानदेय में वृद्धि के निर्देश दिए हैं।

पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के अंतर्गत राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन में विभिन्न कैडर कार्यरत हैं जिनके माध्यम से मिशन की गतिविधिया॓ संचालित की जाती हैं। ये कैडर जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत स्तर तक कार्यरत हैं। ये कैडर ग्रामीण क्षेत्रों में सामुदायिकता की भावना को विकसित करते हुए ग्रामीण महिलाओं को आजीविका से जोड़ने का काम करती हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular