Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाRAIPUR : विवाद पर राधिका खेड़ा-सुशील आनंद से 3 घंटे चर्चा, दीपक...

RAIPUR : विवाद पर राधिका खेड़ा-सुशील आनंद से 3 घंटे चर्चा, दीपक बैज बोले- दोनों पक्षों से बात की, मैसेज दिल्ली भेजा जाएगा; गलती AICC तय करेगा

RAIPUR: रायपुर के कांग्रेस भवन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने बारी-बारी से राधिका खेड़ा और सुशील आनंद शुक्ला से 3 घंटे से ज्यादा देर तक चर्चा की। बैज बोले दोनों पक्षों से बात की गई है, मैसेज दिल्ली भेजा जाएगा। अभी किसकी गलती है ये कहना ठीक नहीं है। ये AICC तय करेगा। कार्यालय में कांग्रेस प्रवक्ता नितिन भंसाली, सुरेंद्र वर्मा, मीडिया पैनलिस्ट परवेज आलम, दीपक पांडेय से भी बातचीत की गई।

बता दें कि कांग्रेस की नेशनल मीडिया कोआर्डिनेटर राधिका खेड़ा शुक्रवार देर शाम रायपुर स्थित राजीव भवन पहुंची थी। राधिका के साथ उनकी मां भी साथ रहीं। यहां उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज के सामने अपना पक्ष रखा। AICC मीडिया सेल के चेयरमैन पवन खेड़ा ने बैज से 24 घंटे में जवाब मांगा था।

राधिका खेड़ा के जाने के बाद कांग्रेस संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला से बातचीत के लिए पीसीसी चीफ ने बुलाया, लगभग 1 घंटे तक राधिका खेड़ा और दीपक बैज के बीच हुई चर्चा। कांग्रेस प्रवक्ता नितिन भंसाली और सुरेंद्र वर्मा को भी बैज ने चैंबर में बुलाया। घटना के दिन ये दोनों भी मौके पर मौजूद थे।

दरअसल, विवाद मंगलवार को रायपुर स्थित राजीव भवन से ही शुरू हुआ है। राधिका खेड़ा वहां रोईं। राधिका ने ‘X’ पर लिखा- ‘मेरी 40 साल की उम्र में मेरे साथ ऐसा कभी नहीं हुआ। मेरी इतनी बेइज्जती कभी नहीं हुई। मैं जब उससे बात करती हूं, वो मुझ पर चिल्लाता है।’ इसके बाद उन्होंने बुधवार शाम को भी उन्होंने एक और पोस्ट किया जिसमें लिखा- क्या पुरुषत्व-विहीन हुई ये धरा..।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के स्थानीय नेता से विवाद को लेकर राधिका खेड़ा ने गुरुवार को ये पोस्ट किया था।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के स्थानीय नेता से विवाद को लेकर राधिका खेड़ा ने गुरुवार को ये पोस्ट किया था।

दीपक बैज बोले- बीजेपी अपने गिरेबान में झांके

पीसीसी चीफ बैज ने भाजपा के आरोपों पर कहा कि, वो पहले अपने गिरेबान में झांककर देखें। पीएम मोदी कर्नाटक के आरोपी के खिलाफ प्रचार करने जाते थे। हमारे इंटरनेशनल खिलाड़ी महीने भर दिल्ली में प्रदर्शन करते रहे। अगर बेटियों की इतनी चिंता बीजेपी को है उनसे पूछने क्यों नहीं गए?

वहीं इसे लेकर पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने कहा था कि मामले की जांच होगी, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई होगी। राधिका ने अपने एक पोस्ट में भूपेश बघेल को भी निशाने पर लेते हुए लिखा था- ‘दुशील’ को लेकर ‘कका’ का मोह एक लड़की की इज्जत से बढ़कर है, लेकिन लड़की हूं, ‘लड़ रही हूं’।

भाजपा बोली- हमारी संवेदनाएं उनके साथ

वहीं भाजपा नेता केदार कश्यप ने कहा कि, AICC से पत्र आया है। राधिका खेड़ा लगातार रुदन कर रही हैं। कभी माता कौशल्या के मायके या फिर राम की ननिहाल होने की बात कर रही हैं। कभी कहती हैं, कि लड़की है और लड़ रही हैं।प्रियंका गांधी को याद कर रही हैं, लेकिन राधिका खेड़ा हैं, उनकी पीड़ा सुनने के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के कान में जूं तक नहीं रेंग रहा है। कितना बिलखेंगी हमारी राष्ट्रीय प्रवक्ता यह मुझे समझ में नहीं आ रहा है हम सब की संवेदना उनके साथ है।

जानिए क्या हुआ राजीव भवन में…

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों ने बताया कि जब राधिका खेड़ा के साथ प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने बदसलूकी की तो, इसका वीडियो भी उन्होंने बना लिया। विवाद रुका नहीं और खेड़ा दफ्तर छोड़कर जाने को मजबूर हुईं। राधिका खेड़ा वीडियो में यह कहती हुई भी दिख रही हैं कि मैं पार्टी से इस्तीफा दे रही हूं, कांग्रेस पार्टी छोड़ रही हैं।

इसके बाद वे रायपुर से दिल्ली लौट गईं। अब चर्चा है कि राधिका कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर सकती हैं। हालांकि इसे लेकर कांग्रेस या राधिका की ओर से कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है।

मामला मंगलवार का बताया जा रहा है, जब मीडिया में बयान देने को लेकर नेताओं में विवाद हो गया।

मामला मंगलवार का बताया जा रहा है, जब मीडिया में बयान देने को लेकर नेताओं में विवाद हो गया।

राधिका ट्वीट कर बोलीं- क्यों नारी लाचार है…

राधिका ने बुधवार दोपहर सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘X’ के अपने अकाउंट पर लिखा है ‘नारी तू अबला नहीं, स्वयं शक्ति पहचान। अपने हक को लड़ स्वयं, तब होगा उत्थान। क्यों नारी लाचार है, लुटती क्यों है लाज। क्या पुरुषत्व विहीन ही, हुई धरा ये आज।’

राधिका ने ये पोस्ट बुधवार दोपहर को X पर शेयर किया था।

राधिका ने ये पोस्ट बुधवार दोपहर को X पर शेयर किया था।

30 अप्रैल को पोस्ट में लिखा था- करूंगी खुलासा

इससे पहले मंगलवार को ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के अपने अकाउंट पर राधिका ने इस विवाद के फौरन बाद एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें उन्होंने लिखा- कौशल्या माता के मायके में बेटी सुरक्षित नहीं है। पुरुषवादी मानसिकता से ग्रसित लोग आज भी बेटियों को पैरों तले कुचलना चाह रहे हैं। इसके बाद उन्होंने लिखा- करूंगी खुलासा।

इस विवाद के फौरन बाद X अकाउंट पर राधिका ने एक पोस्ट शेयर किया था।

इस विवाद के फौरन बाद X अकाउंट पर राधिका ने एक पोस्ट शेयर किया था।

पवन खेड़ा बोले- राधिका हमारी काबिल सहयोगी

कांग्रेस प्रवक्ता राधिका खेड़ा और संचार विभाग अध्यक्ष सुशील आनंद के बीच विवाद को लेकर कांग्रेस मीडिया चेयरमैन पवन खेड़ा ने कहा था कि राधिका खेड़ा हमारी काबिल सहयोगी हैं। उनके साथ क्या हुआ, इसकी जांच होकर रहेगी। किसने उनके मन को दुखाया है, यह हम आपस में सुलझा लेंगे।

पायलट ने कहा- हमारी पार्टी एकजुट है

राधिका खेड़ा विवाद को लेकर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी बेबुनियाद और बेवजह के मुद्दों को उठाकर चर्चा को डायवर्ट करना चाहती है। हम चाहते हैं कि संवाद हो, विकास पर हो। पांच महीने से बीजेपी की सरकार है, जिसमें कोई काम नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी एकजुट है और हम चुनाव जीत रहे हैं।

साव बोले- यही कांग्रेस के हालात

डिप्टी सीएम अरुण साव ने कहा कि, राधिका खेड़ा अब कांग्रेस पार्टी से ही लड़ रही हैं। उन्हें जिस तरह अपमान सहना पड़ा है, कांग्रेस नेत्री को कांग्रेस भवन में कांग्रेस के नेताओं से लड़ना पड़ रहा है, यही कांग्रेस के हालात हैं। साव ने कहा कि वास्तव में कांग्रेस में जिस तरह भगदड़ मची है, इससे साफ होता है कि न पार्टी के पास नीयत है, न नेता और न ही नेतृत्व है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular