Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर : बिल्डर के घर में घुसकर मारपीट, 8 बदमाशों ने बेसबैट-रॉड...

रायपुर : बिल्डर के घर में घुसकर मारपीट, 8 बदमाशों ने बेसबैट-रॉड से महिलाओं को भी पीटा; जैन समाज ने किया कोतवाली का घेराव

RAIPUR: रायपुर के टैगोर नगर में सोमवार रात एक बिल्डर के घर घुसकर आधा दर्जन युवकों ने परिवार वालों पर लाठी, डंडे और रॉड से हमला कर दिया। जब आस-पास के लोग बीच-बचाव करने आए तो आरोपी भाग निकले। सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में जैन समाज के लोग सिटी कोतवाली पहुंचे और थाने का घेराव किया। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

बताया जा रहा है कि बदमाशों ने घर में घुसकर महिलाओं से भी गाली गलौज कर मारपीट की। बदमाशों की ये हरकत घर के बाहर लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई। जिसमें वे बेस बॉल बैट से पिटाई करते दिख रहे हैं। फिलहाल पुलिस ने पीड़ित परिवार की शिकायत पर FIR दर्ज कर ली है और 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मारपीट के विरोध में बाद बड़ी संख्या में पहुंचे जैन समाज के लोगों ने कोतवाली थाने का घेराव कर दिया।

मारपीट के विरोध में बाद बड़ी संख्या में पहुंचे जैन समाज के लोगों ने कोतवाली थाने का घेराव कर दिया।

कारों को टक्कर मारने से शुरू हुआ विवाद

सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के टैगोर नगर में रहने वाले ऋषभ बिल्डर के ओनर ऋषभ कटारिया ने पुलिस को शिकायत में बताया कि सोमवार को उनके भतीजे का जन्मदिन था । इसलिए घर में कई रिश्तेदार आए हुए थे। घर के सामने आए हुए मेहमानों की कारें खड़ी थीं। शाम को एक बुलेट सवार ने घर के बाहर खड़ी दो कारों को ठोकर मार दी।

पेरेंट्स को बुलाने कहा, उसने दोस्तों को बुला लिया

शोर सुनकर सभी लोग घर से बाहर निकले। बुलेट सवार युवक नीचे गिरा पड़ा था, जिसे हमने उठाया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम मोक्ष राय बताया। हमने उससे कहा कि अपने पेरेंट्स को बुलाओ, लेकिन उसने इसकी जगह अपने दोस्तों को फोन कर दिया।करीब 10 मिनट बाद आधा दर्जन युवक वहां पहुंच गए और बातचीत करने की बजाय पिटाई शुरू कर दी।

शिकायत के मुताबिक बदमाशों ने बिल्डर के घर घुसकर जमकर हंगामा किया। घटना के बाद पीड़ित परिवार कोतवाली थाना पहुंचा। थोड़ी देर बाद देखते ही देखते भीड़ जमा हो गई। जैन समाज के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर थाने का घेराव कर दिया।

CCTV में कैद हुई मारपीट की पूरी घटना।

CCTV में कैद हुई मारपीट की पूरी घटना।

बेस बैट और डंडे से की मारपीट

ऋषभ कटारिया ने पुलिस को शिकायत में बताया कि मारपीट करने आए युवकों ने बेस बैट, रॉड और डंडे से मारपीट की है। जिससे उनके दाहिने कंधे, बाएं हाथ, कमर और सिर पर चोट आई है। साथ ही उनके बड़े भाई प्रीतेश कटारिया, अखिलेश कटारिया, छोटे भाई सुरेश और पिता बसंत कटारिया को भी चोटें आई हैं। घर में काम करने वाले सुपरवाइजर और परिवार की महिलाओं से भी मारपीट की गई है।

मारपीट करने वाले 3 युवकों को पकड़ा

जानकारी के मुताबिक लड़के मारपीट कर रहे थे। तभी आसपास के लोग जमा हो गए और उनमें से तीन लोगों को पकड़ लिया। जबकि बाकी साथी भाग निकले। इन लोगों ने अपना नाम मोक्ष राय, राजदीप आर्य और संजू भारती बताया। देर रात सिटी कोतवाली पुलिस ने FIR दर्ज कर तीनों को हिरासत मे ले लिया।

इन धाराओं के तहत अपराध दर्ज

पुलिस ने आरोपियों के के खिलाफ IPC- 2023 की धारा 281, 191(2), 191(3), 333, 296,351, 115 (2), 324(4), 324(5) के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है और मारपीट में शामिल बाकी लोगों की तलाश कर रही है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular