Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: चिटफंड कंपनी माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड की खिलौरा स्थित भूमि होगी नीलाम...

रायपुर: चिटफंड कंपनी माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड की खिलौरा स्थित भूमि होगी नीलाम…

  • साढ़े चौदह हेक्टेयर से अधिक भूमि की नीलामी अभनपुर तहसील कार्यालय में 9 अक्टूबर को

रायपुर: छत्तीसगढ़ के निवेशकों से राशि इकट्ठा कर ठगी करने वाली चिटफंड कंपनी माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड की खिलौरा गांव की साढ़े  चौदह  हेक्टेयर से अधिक जमीन को नीलाम किया जाएगा। चिटफंड कंपनी के डायरेक्टर दूर्गा प्रसाद मिश्रा के नाम पर दर्ज खिलौरा के पटवारी हल्का नं. 11/3 में दर्ज कुल 36 खसरों की 14.620 हेक्टेयर भूमि की नीलामी अभनपुर तहसील कार्यालय मंे होगी। यह नीलामी आगामी 9 अक्टूबर 2023 को दोपहर 2 बजे से खुली बोली के आधार पर की जाएगी। नीलामी के संबंध में संपूर्ण जानकारी कार्यालयीन दिनों में अभनपुर तहसील कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है।

अभनपुर तहसीलदार श्रीराम प्रसाद बघेल ने बताया कि चिटफंड कंपनी माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड के डायरेक्टर दूर्गा प्रसाद मिश्रा, निवासी रसूलगढ़ भूवनेश्वर के नाम पर अभनपुर तहसील के खिलौरा गांव में दर्ज भूमि की नीलामी छत्तीसगढ़ के निवेशकों के हितों के संरक्षण अधिनियम के प्रावधानों के तहत की जा रही है। इस नीलामी में शामिल होने के लिए इच्छुक खरीददार को आॅफसेट राशि की दस प्रतिशत राशि की एफडीआर या डिमांड ड्राफ्ट अभनपुर तहसील कार्यालय में 6 अक्टूबर 2023 से शाम 5 बजे तक जमा करने होंगे। निर्धारित तिथि तक जमा अमानत राशि के ड्राफ्ट के आधार पर ही खरीद्दारों को नीलामी प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। नीलामी में सफल घोषित खरीददार को नीलामी की बोली राशि की 25 प्रतिशत राशि तत्काल जमा करनी होगी। शेष 75 प्रतिशत राशि जमा करने के लिए 15 दिन का समय दिया जाएगा।

तहसीलदार ने बताया कि यदि 15 दिन के भीतर शेष राशि जमा नहीं की जाती है तो जमा की गई 25 प्रतिशत राशि राजसात कर ली जाएगी और दूसरे क्रम के बोलीदार को खरीददार घोषित कर लिया जाएगा। तहसीलदार ने यह भी बताया कि प्रत्येक बोली में बढ़ाई जाने वाली राशि 50 हजार रूपये से कम नहीं होगी। सबसे ऊंची बोली बोलने वाले पहले और दूसरे खरीददारों को छोड़कर शेष व्यक्तियों की डिमांड ड्राफ्ट से जमा की गई अमानत राशि वापस कर दी जाएगी। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभनपुर तहसील कार्यालय से भी संपर्क किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular