Tuesday, July 16, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर: कलेक्टर डॉ भुरे ने सुचारू मतदान की व्यवस्था के लिए दिए...

रायपुर: कलेक्टर डॉ भुरे ने सुचारू मतदान की व्यवस्था के लिए दिए आवश्यक निर्देश…

  • धरसींवा और अभनपुर विधानसभा के सेक्टर अधिकारों और पुलिस सेक्टर अधिकारियों का हुआ प्रशिक्षण

रायपुर: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ सर्वेश्वर भुरे ने आज गुरू घासीदास संग्रहालय परिसर स्थित ऑडिटोरियम में धरसींवा और अभनपुर विधानसभा के सेक्टर अधिकारियों और पुलिस सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली।  कलेक्टर ने कहा कि मतदान केंद्रों का अच्छी तरह निरीक्षण करें और  मूलभूत सुविधा का होना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों में बिजली, पेयजल, महिला-पुरूष के लिए पृथक शौचालय, फर्नीचर, मोबाइल नेटवर्किंग, दिव्यांगजनों के लिए रैंप का इंतजाम करा  लें।

उन्होंने सभी सेक्टर अधिकारियों को मतदान केंद्रों पर पारदर्शिता के साथ चुनाव प्रक्रिया कराने के लिए इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए है। सेक्टर अधिकारी गंभीरता से मतदान केंद्रो का निरीक्षण करने के साथ संबंधित बीएलओ के संपर्क में जानकारी तैयार करें। इस बैठक में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गजेन्द्र ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर सहित मास्टर ट्रेनर्स ने सेक्टर एवं सेक्टर पुलिस अधिकारियों को निर्वाचन संबंधित गतिविधियों को व्यवस्थित ढ़ग से पूर्ण करने के बारे में भी जानकारी दी।
 
कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे ने सभी सेक्टर अधिकारियों को मतदान केंद्रों तक पहुंच मार्ग (रास्ता) का भी निरीक्षण करें। साथ ही स्थल निरीक्षण के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि मतदान दलों के लिए आने जाने वाले पहुंच मार्ग सुविधाजनक हों। उन्होंने अधिकारियों को संवेदनशील, अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की भी जानकारी देने के निर्देश दिए ताकि उन क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराई जा सके। कलेक्टर ने संवेदनशील एवं अतिसंवेदनशील मतदान केन्द्रों  के अनुमान पर लगातार आकलन करने के निर्देश सेक्टर अधिकारियों को दिए। उन्होंने  वर्तमान स्थिति, निर्वाचन घोषणा के समय की स्थिति और मतदान के सात दिन पूर्व की स्थिति में मतदान केन्द्र की संवेदनशीलता की जानकारी लगातार देने के निर्देश सेक्टर अधिकारियों को दिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular