Saturday, October 5, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबारायपुर : कांग्रेस नेता विकास तिवारी पर ब्लैक मेलिंग का आरोप, चैतन्य...

रायपुर : कांग्रेस नेता विकास तिवारी पर ब्लैक मेलिंग का आरोप, चैतन्य स्कूल ने कहा 5-5 लाख का किया डिमांड, विकास बोले मेरी छबी खराब करने झूठी शिकायत

RAIPUR: रायपुर में कांग्रेस नेता विकास तिवारी की शिकायत कलेक्टर से की गई है। चैतन्य टैक्नो स्कूल और प्राईवेट स्कूल एसोसिएशन ने कलेक्टर और एसपी से लिखित शिकायत की है। चैतन्य स्कूल का आरोप है कि विकास तिवारी स्कूल आकर ब्लैकमेलिंग और पैसे देने के लिए दवाब बनाता है।

चैतन्य स्कूल अपने शिकायत में के बताया कि में अमलीडीह एवं सरोना में उनकी स्कूल मान्यता के साथ संचालित है। लेकिन विकास तिवारी मान्यता और अन्य कार्यों के लिए आपका काम करवा दूंगा ऐसा बोलकर मुझे लगातार ब्लैकमेल करता है और वह हमारे दोनों स्कूलों के लिए अलग-अलग पाँच-पाँच लाख रुपए कि मांग की कर चुका है।

रायपुर कलेक्टर और एसपी से विकास तिवारी की शिकायत करने पहुंचे प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन और चैतन्य स्कूल के सदस्य।

रायपुर कलेक्टर और एसपी से विकास तिवारी की शिकायत करने पहुंचे प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन और चैतन्य स्कूल के सदस्य।

समिति में मेंबर बनाने और 20 प्रतिशत लाभ देने की डिमांड

चैतन्य स्कूल प्रबंधक ने कहा कि हमारी स्कूल के अधोसंरचना एवं कागजात पूरे थे जिससे हमें विधिवत मान्यता मिल गई है। लेकिन विकास तिवारी लगातार ब्लैकमेल करके कहता है कि जिस स्कूल को समिति संचालित करती है उसमें उसे मेंबर बनाया जाए और दोनों स्कूलों के लाभ का 20 प्रतिशत उसे दिया जाए। नही तो वे स्कूल चलने नहीं देगा। जिसके लिए वह लगातार प्रदर्शन कर रहा है।

स्कूल प्रबंधन और प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने कलेक्टर और एसपी से शिकायत कर विकास तिवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे एवं कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

झूठी शिकायत की गई है- विकास

इस मामले में कांग्रेस नेता विकास तिवारी का कहना है कि मेरे छबी को खराब करने के लिए झूठी शिकायत की गई है। प्रदेश में लगातार गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है। छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के कुछ लोग और चैतन्य टेक्नो स्कूल लोगो ने खिलाफ शिकायत की है की मैं पैसा मांग रहा हूं और दबाव की राजनीति कर रहा हूं।

CBSC से एफिलेशन बता कर करवाया गया एडमिशन

विकास ने बताया कि चैतन्य टेक्नो स्कूल पिछले साल से प्रदेश में 10 से 15 फर्जी स्कूल चल रहे हैं। अभी 26 जून को रायपुर जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय से मान्यता दी गई है और जो मान्यता दी गई है वह भी फर्जी है। चैतन्य स्कूल में मेरे दो बच्चे एक कक्षा तीसरी और एक नवमी में पढ़ाई कर रहे हैं। हमें बताया गया था चैतन्य स्कूल CBSC से एफिलेटेड है। अभी इस स्कूल में लगभग में 900 बच्चे पढ़ाई कर रहे है। स्कूल के खिलाफ मैने 28 जून को लिखित शिकायत पुरानी बस्ती सीएसपी से की थी ।

तिवारा ने कहा कि प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन इस बात से परेशान हो रहा है की लगातार हम गलत तरह से संचालित होने वाले स्कूलों के खिलाफ आंदोलन कर रहे है। मेरे खिलाफ फर्जी आरोप लगाकर फर्जी चीजों को पब्लिक में दिखाकर मेरी छबी बिगाड़ने का प्रयास किया जा रहा है। इस बात से मैं डरने वाला नहीं हूं ।हमारी लड़ाई तब तक चलेगी जब तक छात्रों को न्याय नहीं मिलेगा। RTE के तहत एडमिशन और प्राइवेट स्कूल पर फीस नमक लागू करना होगा।

नवंबर 2023 में चैतन्य टैक्नों स्कूल के खिलाफ हुई थी शिकायत।

नवंबर 2023 में चैतन्य टैक्नों स्कूल के खिलाफ हुई थी शिकायत।

विकास और NSUI कार्यकर्ताओं पर हो चुकी है FIR

कांग्रेस नेता विकास तिवारी समेत 2 NSUI नेता कुणाल दुबे और हेमंत पाल के खिलाफ राजेन्द्र नगर थाने में 8 जून को FIR हुई थी। कृष्णा किड्स स्कूल प्रबंधन का आरोप था कि इन्होंने स्कूल के अंदर जबरदस्ती घुसकर शिक्षा विभाग और संस्था के खिलाफ नारेबाजी कर स्टाफ को गाली दी।

कृष्णा किड एकेडमी के एडमिनिस्ट्रेटर संजय त्रिपाठी ने शिकायत में बताया कि, 6 जून की दोपहर NSUI कार्यकर्ता स्कूल परिसर के जबरदस्ती घुस आए। उस दौरान स्कूल में हेड मास्टर समेत स्टाफ मौजूद थे। विकास तिवारी और उनके साथ पहुंचे लोग संस्था के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। हंगामा करते हुए गाली-गलौज भी की।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular