Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाRAIPUR : दूल्हे की बग्गी से गहने-रुपए पार, CCTV में पर्स पकड़कर...

RAIPUR : दूल्हे की बग्गी से गहने-रुपए पार, CCTV में पर्स पकड़कर भागते दिखे आरोपी, 3 आरोपी अरेस्ट

RAIPUR: राजधानी रायपुर में एक शादी समारोह में बारात के दौरान दूल्हे की बग्गी से गहने-रुपए पार हो गए। आरोपी चोरी करने के बाद CCTV में भागते हुए नजर आए। पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन आरोपियों पर एक पुराना केस मारपीट का भी दर्ज था। जिसमें वे फरार चल रहे थे। चोरी की FIR प्रार्थी ईश्वरी प्रसाद हरित ने पुरानी बस्ती थाने में 30 अप्रैल को करवाई थी।

आरोपियों की पहचान कर इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की पहचान कर इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

CCTV में पर्स लेकर भागते आए नजर

प्रार्थी के मुताबिक, वह अपने भतीजे की बारात में गया हुआ था। बारात रात साढ़े 8 बजे लाखे नगर चौक के पास पहुंची। इस दौरान दूल्हे की बग्गी में कुछ बैग और पर्स रखे हुए थे। जिसमें पूजा-पाठ का सामान समेत गहने और रुपए भी थे। इस दौरान तीनों शातिर चोर भीड़भाड़ और जश्न का फायदा उठाकर बग्गी के पास आ गए।

चोरों को बग्गी में रखे सामान में से गहने-रुपयों के पर्स का अंदाजा हो गया। उन्होंने मौका पाकर पर्स उठा लिया और वहां से फरार हो गए। कुछ देर बाद जब घर वालों को चोरी की बात पता चली तो पूरा मामला पुरानी बस्ती पुलिस थाने पहुंचा। जहां चोरों के खिलाफ FIR दर्ज की गई।

ये गिरफ्तार आरोपी शेख आलम, मोहम्मद सैफी और शेख सोहेल है।

ये गिरफ्तार आरोपी शेख आलम, मोहम्मद सैफी और शेख सोहेल है।

ये चोर जिस रास्ते भागे थे। वहां पर सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ था। पुलिस ने जब घटना में खोजबीन और पूछताछ की तो इन संदिग्धों के बारे में पता चला। आसपास के सीसीटीवी देखने पर उनके हाथ में चोरी किया हुआ पर्स भी दिख गया। जिसके बाद आरोपियों की पहचान कर इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ये गिरफ्तार आरोपी शेख आलम, मोहम्मद सैफी और शेख सोहेल है। ये लाखेनगर के ईदगाह भाठा के रहने वाले है।

पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से 3 लाख 20 हजार रुपये का माल बरामद कर लिया है।

पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से 3 लाख 20 हजार रुपये का माल बरामद कर लिया है।

आरोपियों के कब्जे से गहने-रुपए बरामद

पुलिस ने इन आरोपियों के कब्जे से एक नग सोने का रानी हार, एक जोड़ी गोल्ड ईयररिंग, एक मंगलसूत्र, सोने की फुल्ली, चांदी का पायल, नगद मिलाकर 3 लाख 20 हजार रुपये का माल बरामद कर लिया है। बताया जा रहा है कि कुछ नगद रुपये चोरों ने खाने-पीने में खर्च कर दिए।

पुराने मारपीट के मामले में थे फरार

इन आरोपियों 2 महीने पहले ही टिकरापारा थाना क्षेत्र में फरवरी महीने में मारपीट की घटना को अंजाम दिया था। इस मामले में टिकरापारा पुलिस को भी इन आरोपियों की तलाश थी। फिलहाल पुलिस ने इन आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular