Tuesday, July 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासरकार बदलते ही एक्शन मोड में रायपुर पुलिस... देर रात तक खुली...

सरकार बदलते ही एक्शन मोड में रायपुर पुलिस… देर रात तक खुली दुकानों को बंद करवाया, बृजमोहन बोले- कानून का राज चलेगा, गुंडाराज नहीं

रायपुर: छत्तीसगढ़ में सरकार बदलते ही राजधानी रायपुर में पुलिस ने सोमवार को एक्शन मोड में दिखी। आचार संहिता खत्म होने के बाद रात 11 बजते ही बैजनाथ पारा स्थित फेमस बिरयानी बाजार को बंद करवा दिया। साथ ही मौदहापारा और गोलबाजार समेत शहर के कई इलाके में देर रात तक खुलने वाली दुकानों को बंद करा दिया है। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भाजपा सरकार में कानून का राज चलेगा, गुंडाराज नहीं।

दरअसल, लंबे समय से बैजनाथ पारा और एमजी रोड की दुकानें देर रात तक खुली रहती थी। जहां भारी भीड़ भी रहती है। इन इलाकों में आसामाजिक तत्व भी सक्रिय रहते हैं। कुछ दुकानदार खाने-पीने की चीजों की आड़ में नशे के सामान भी बेचते हैं। पुलिस इन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं कर रही थी। जिस वजह से शहर में देर रात कई अपराधिक की घटनाएं हुई।

राजधानी रायपुर की पुलिस सोमवार रात एक्शन मोड में दिखी।

राजधानी रायपुर की पुलिस सोमवार रात एक्शन मोड में दिखी।

बैजनाथ पारा और MG रोड की दुकानें बंद

पुलिस के आला अफसरों और कोतवाली थाना की टीम रात साढ़े 10 बजे मौदहापारा, गोलबाजार पहुंची। जहां पर अनाउंसमेंट कर सभी दुकानदारों को बंद करने के लिए कहा गया। कुछ देर बाद सभी दुकानें बंद हो गई।

देर रात दुकानों को बंद कराने पहुंची पुलिस की टीम।

देर रात दुकानों को बंद कराने पहुंची पुलिस की टीम।

कई लोग करते हैं बहस

देर रात जब पुलिस इस भीड़ को हटाने की कोशिश करती है, तो कई रसूखदार पुलिस के साथ भिड़ जाते हैं। वे घर जाने को तैयार नहीं होते और बहस करने लग जाते हैं। जिसके चलते कई दफा विवाद की स्थिति भी देखने को मिलती है। इनमें से कुछ फैमिली वाले भी होते हैं। जिनका कहना होता है कि अगर वे अपने परिवार के साथ खाना खा रहे हैं, तो इसमें किसी को आपत्ति क्या है।

भाजपा सरकार में कानून का राज चलेगा, गुंडाराज नहीं- बृजमोहन

रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि शहर में अब गुंडाराज नहीं कानून का राज चलेगा। गुंडागर्दी करने वाले, नागरिकों को परेशान करने वाले सलाखों के पीछे जाएंगे। कांग्रेस राज में रायपुर के छोटा पारा और बैजनाथ पारा एक तरह से अपराधियों का गढ़ बन गया था। यहां की दुकानें देर रात तक गुलजार रहती थी।

कांग्रेस सरकार के दबाव में पुलिस नजर अंदाज करती थी

ऐसा इसलिए क्योंकि कांग्रेस सरकार के सबसे ताकतवर लोगों का यह इलाका था, यहां उनके गुर्गों की धमक थी। बेखौफ अपराधियों का यह ठिकाना रहता था। इस वजह से क्षेत्र की आम जनता त्रस्त थी। उनकी शिकायतों को कांग्रेस सरकार के दबाव में पुलिस नजर अंदाज करती थी। बृजमोहन अग्रवाल ने भी इस विषय पर कई दफा पुलिस प्रशासन के समक्ष अपनी आपत्ति जताई थी। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

पांच साल में बढ़े अपराध- बृजमोहन

बृजमोहन ने कहा कि भाजपा की सरकार में लोगों की सुरक्षा का ख्याल रखना हमारा पहला कर्तव्य है। बीते 5 वर्षों में रायपुर शहर सहित संपूर्ण प्रदेश में अपराध बढ़े हैं। इन बढ़े अपराधों को रोककर लोगों के मन में सुरक्षा का भाव पैदा करना बेहद जरूरी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular