Sunday, September 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: उप स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ ऑफिसर के साथ रेप.. नाबालिग ने...

छत्तीसगढ़: उप स्वास्थ्य केंद्र में हेल्थ ऑफिसर के साथ रेप.. नाबालिग ने साथियों के साथ मिलकर घटना को दिया अंजाम; शर्मनाक करतूत का वीडियो भी बनाया

छत्तीसगढ़: मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर में शुक्रवार को कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के साथ रेप किया गया। नाबालिग आरोपी ने उप स्वास्थ्य केंद्र के अंदर युवती के हाथ-पैर बांधकर दुष्कर्म किया। जबकि दो आरोपी उसका साथ दे रहे थे,और इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया। मुख्य आरोपी नाबालिग (17 वर्ष) है। फिलहाल पुलिस ने 3 को गिरफ्तार कर लिया है। चौथे आरोपी की तलाश की जा रही है। घटना छिपछिपी गांव के झगराखांड थाना क्षेत्र की है।

झगराखांड थाना प्रभारी दीपेश सैनी के मुताबिक, पीड़िता कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर ग्राम पंचायत पाराडोल की रहने वाली है। वह रोज 5 किलोमीटर दूर छिपछिपी के उप स्वास्थ्य केंद्र में ड्यूटी के लिए सुबह 10 बजे आती है। उप स्वास्थ्य केंद्र परिसर में ही पूर्व माध्यमिक शाला, आंगनबाड़ी और ग्राम पंचायत भवन भी है। दिवाली के त्योहार की छुट्टियां 21 अक्टूबर से स्कूल में दे दी गई है, इसलिए शुक्रवार को स्कूल और आंगनबाड़ी बंद थे। सरपंच अंगद सिंह ने बताया कि, वे और सचिव भी दोपहर 12-1 के करीब कार्यालय में ताला लगाकर घर चले गए थे।

कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर वहां अकेली ही बच गई थी। वैसे तो उप स्वास्थ्य केंद्र छिपछिपी में 3 लोग पदस्थ हैं, लेकिन RHO और एक अन्य स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण के लिए गए हुए थे। एडिशनल एसपी नीमेस बरैंया के मुताबिक, कल दोपहर 3 बजे तीन आरोपी उप स्वास्थ्य केंद्र में आए। इन्होंने नर्स का हाथ-पैर बांध दिए। सिर्फ नाबालिग ने युवती के साथ रेप किया। बाकी के 2 रामकुमार और ओमप्रकाश उसके सहयोगी थे। दोनों सहयोगी घटनास्थल से थोड़ी दूर काम कर रहे कोटवार के नाती किशन से मोबाइल मांगकर लाए और रेप पीड़िता का वीडियो बनाया। इसलिए पुलिस ने कोटवार के नाती को भी आरोपी बनाया है।

बीजेपी नेता-कार्यकर्ता पहुंचे थाने।

बीजेपी नेता-कार्यकर्ता पहुंचे थाने।

आरोपियों ने 2 घंटे के बाद शाम को 5 बजे रेप पीड़िता का हाथ-पैर खोल दिया, और घटना की सूचना किसी को भी नहीं देने की धमकी देकर उसे वहां से जाने के लिए कह दिया। पीड़िता CHO जैसे-तैसे अपनी स्कूटी से अपने घर पाराडोल पहुंची, और परिवार को पूरी जानकारी दी। इसके बाद परिवार वालों के साथ झगराखांड थाने पहुंचकर केस दर्ज करवाया गया। उप स्वास्थ्य केंद्र में दिनदहाड़े इतनी बड़ी वारदात हो जाने से पुलिस भी सकते में आ गई। पीड़िता ने आरोपियों के नाम बता दिए हैं। चौथा आरोपी खड़गवां जनपद पंचायत के कौड़ीमार गांव का है।

बीजेपी जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी ने की घटना की निंदा।

बीजेपी जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी ने की घटना की निंदा।

आरोपी रामकुमार को लेकर पुलिस चौथे आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कौड़ीमार गांव गई है। इधर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, ताकि कोई अप्रिय स्थिति नहीं बने। मौके पर आला अधिकारी पहुंचे हुए हैं। फिलहाल घटना की जांच की जा रही है।

बीजेपी थाने पहुंचकर कर रही विरोध-प्रदर्शन

इधर इस मामले में राजनीति भी तेज हो गई है। बीजेपी नेता-कार्यकर्ता झगराखांड थाने पहुंचे हुए हैं और सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। बीजेपी जिलाध्यक्ष अनिल केशरवानी ने कहा कि कांग्रेस राज में अपराध में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। दिनदहाड़े ऐसी घटना हो जाना शर्मनाक है।

2 हफ्ते पहले सामने आई थी जिले में नाबालिग से गैंगरेप की घटना

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर जिले में दो हफ्ते पहले गैंगरेप की खबर सामने आई थी। युवक कांग्रेस के नेता ने अपने 4 दोस्तों के साथ मिलकर 15 साल की लड़की के साथ गैंगरेप किया था। पहले नाबालिग को एक होटल में कोल्ड ड्रिंक में शराब मिलाकर पिलाई गई थी, फिर 2 युवकों ने दुष्कर्म किया था। इसके बाद उसे बिलासपुर ले जाया गया था। वहां 3 और युवकों ने सूने मकान में उसके साथ रेप किया था। घटना की रिपोर्ट के बाद भरतपुर युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शाहनवाज अली समेत 3 युवकों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस पूरे मामले में युवकों का साथ देने वाली एक युवती को भी गिरफ्तार किया गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular