Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा4 लाख रुपए का माल बरामद किया... गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरा...

4 लाख रुपए का माल बरामद किया… गर्लफ्रेंड के महंगे शौक पूरा करने बनाया दोस्त के साथ गिरोह, सोना गिरवी रखकर लिया लोन

बिलासपुर: एसीसीयू ने थाने की टीम के साथ मिलकर सरकंडा क्षेत्र में हुई चार चोरियों का खुलासा किया है। मामले में खरीदार सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें एक गोल्ड लोन कंपनी का मैनेजर भी शामिल है। इनके कब्जे से जेवर, साउंड स्टिम, स्मार्ट फोन, हाथ घडी, 16 हजार रुपए सहित नकद समेत करीब 4 लाख रुपए के माल बरामद किए गए।

चोरों का पता लगाने के लिए पुलिस ने घटनास्थल के आसपास लगे करीब 100 सीसीसीटीवी कैमरों की जांच की और संदेहियों से पूछताछ की। मुख्य आरोपी अपने गर्लफ्रेंड के महंगे शौक को पूरा करने के लिए अपने दोस्त के साथ मिलकर गिरोह तैयार किया था और दोनों वारदातों को अंजाम दे रहे थे। जनवरी से अभी तक सरकंडा क्षेत्र में हुई सिलसिलेवार चोरियों का पुलिस पता लगा रही थी।

सरकंडा पुलिस के साथ साथ एसीसीयू की टीम इस काम में जुटी थी। दोनों टीम ने पतासाजी के दौरान घटनास्थल व आसपास के लगे करीब 100 से अधिक सीसीटी कैमरे चैक की तो फुटेज में कुछ संदिग्धों की पहचान हुई। साइबर सेल से तकनीकी जानकारी लेकर उन्हें पकड़ा गया। पूछताछ में आदतन चोर गिरोह के शामिल होने के बारे में जानकारी मिली।

महंगा शौक पूरा करने के लिए ये लोग समूह बनाकर चोरी करते थे। मुख्य आरोपी अनिल निषाद उर्फ अन्ना (32) अटल आवास लिंगियाडीह और भागीरथी साहू (30) दुर्गा नगर लिंगियाडीह है। पुलिस ने दोनों को पकड़कर चोरी का माल बरामद किया।

पूछताछ के दौरान सरकंडा क्षेत्र के चार चोरियों का खुलासा हुआ। दोनों आरोपी इसमें शामिल थे। पूछताछ में आरोपी अनिल निषाद ने 44 ग्राम सोने के जेवर आईआईएफएल गुड लोन कंपनी में गिरवी रखकर लेना बताया था। पुलिस ने कंपनी के मैनेजर सैय्यद इमरान हुसैन (36) ग्रीन पार्क काॅलोनी से 44 ग्राम सोने का जेवर जब्त किया।

इन स्थानों पर की थी चोरियां

  • 2 जनवरी को सरकंडा देवनंदन नगर फेस वन निवासी अनिल कुमार राठौर के सूने मकान से जेवर व कैश सहित करीब 12 हजार रुपए की चोरी।
  • 14 जनवरी की सुबह 7.30 बजे बिजौर स्थित लक्ष्मी ग्रीन सिटी निवासी सुनील कुमार गुप्ता के सूने मकान से जेवर व कैश सहित करीब 1 लाख 27 हजार रुपए की चोरी
  • 30 जनवरी को राजकिशोर नगर निवासी विवेक मिश्रा के सूने मकान से जेवर व कैश सहित 25 हजार रुपए की चोरी।
  • 31 जनवरी को ग्राम नगोई निवासी गजेंद्र कुमार श्रीवास के मकान का ताला तोड़कर जेवर, बर्तन सहित 4 हजार रुपए की चोरी।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular