Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: कश्मीरी को कमरा देने से इनकार.. होटल ने कहा-...

BCC News 24: कश्मीरी को कमरा देने से इनकार.. होटल ने कहा- पुलिस ने मना किया है; दिल्ली पुलिस का बयान- ऐसा कोई आदेश नहीं दिया, ओयो ने अपने प्लेटफॉर्म से हटाया

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें दिल्ली के एक होटल की रिसेप्शनिस्ट कश्मीरी व्यक्ति को कमरा देने से मना करती नजर आ रही है। होटल पहुंचे उस शख्स ने यह बातचीत अपने फोन में रिकॉर्ड कर ली। जब उस शख्स ने होटल के इस बारे में पूछा तो महिला ने जवाब दिया कि होटल वालों को पुलिस ने ऐसा करने कहा है।

दरअसल युवक ने ओयो वेबसाइट के जरिए होटल में कमरा बुक किया था, लेकिन जब वह चेक इन करने पहुंचा तो उसे एंट्री नहीं दी गई।

हमने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया-दिल्ली पुलिस
हालांकि दिल्ली पुलिस ने भी इस मामले में अपनी इमेज खराब होती देखकर बयान जारी किया है। दिल्ली पुलिस ने कहा, “कुछ लोग वीडियो के साथ जानबूझकर गलत बयानी करके दिल्ली पुलिस की छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। हमने इस तरह का कोई आदेश जारी नहीं किया है, क्योंकि वीडियो बनाने वाला व्यक्ति उसी एरिया के दूसरे होटल में रुका है। इसके लिए उन्हें सजा भी दी जा सकती है।

घटना को बताया कश्मीर फाइल्स से इंस्पायर
यह वाकया 22 मार्च का है। लेकिन यह तब सामने आया जब जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता नासिर खुहेमी ने इसे ट्विटर पर शेयर किया। नासिर ने इसे फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ का असर बताते हुए लिखा है- “कश्मीर फाइल्स के बाद जमीनी हकीकत। दिल्ली के होटल ने आईडी और बाकी डॉक्यूमेंट्स के बावजूद कश्मीरी व्यक्ति को कमरा देने से इनकार कर दिया। क्या कश्मीरी होना क्राइम है।”

ओयो ने अपने प्लेटफॉर्म से हटाया होटल
इस बीच, होटल एग्रीगेटर ओयो रूम्स ने इस वीडियो के सामने आने के बाद होटल को अपने प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। ओयो ने एक बयान जारी करते हुए लिखा-“हमारे कमरे और हमारे दिल हर किसी के लिए हमेशा खुले हैं। और इस मामले में हम कभी समझौता करेंगे। हम जांच करेंगे कि होटल ने ऐसा क्यों किया। घटना हमारे नोटिस में लाने का शुक्रिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular