Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा21 लाख लेकर भी नहीं कराई जमीन की रजिस्ट्री.... जांच में दूसरे...

21 लाख लेकर भी नहीं कराई जमीन की रजिस्ट्री…. जांच में दूसरे के नाम पर निकली जमीन, आरोपी महिला गिरफ्तार

सरगुजा: जिले में 21 लाख रुपए की ठगी के मामले में आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी महिला ने दूसरी महिला से 21 लाख रुपए लेने के बाद भी जमीन की रजिस्ट्री नहीं की। जब पीड़िता ने पता लगवाया, तो पता चला कि जिस जमीन का उसने सौदा किया है, वह जमीन पहले ही किसी और व्यक्ति के नाम पर रजिस्ट्री की जा चुकी है। ठगी का एहसास होने पर उसने मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई।

जानकारी के मुताबिक, शहर के गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत बनारस मार्ग निवासी चंद्रकांति भगत ने गांधीनगर निवासी लता खुंटे से 19 डिसमिल जमीन खरीदने की बात की थी। दोनों के बीच 33 लाख रुपए में जमीन का सौदा तय हुआ था। चंद्रकांति ने जमीन खरीदने के लिए 5 लाख रुपए अग्रिम राशि के रूप में नोटरी के समक्ष अनुबंध करने के बाद दिए थे। इसके बाद लता खुंटे ने जमीन की चौहद्दी और अनुमति लेने के नाम पर फिर से 16 लाख रुपए चंद्रकांति से ले लिए।

कुल रकम 21 लाख रुपए लेने के बाद भी लता खुंटे जमीन की रजिस्ट्री चंद्रकांति भगत के नाम पर नहीं कर रही थी। आए दिन वह जमीन रजिस्ट्री को लेकर टालमटोल कर रही थी। चंद्रकांति को जब शक हुआ, तो उसने जमीन के संबंध में पूछताछ कराई। इसमें पता चला कि जिस जमीन का उसने सौदा किया है, उस जमीन की किसी और के नाम पर रजिस्ट्री हो चुकी है। इसके बाद पीड़िता ने मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई।

पुलिस ने आरोपी महिला को किया गिरफ्तार

रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी लता खुंटे के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। विवेचना के दौरान पुलिस ने आरोपी लता खुंटे को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular