Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकल आने वाला है रिजल्ट... 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे होंगे...

कल आने वाला है रिजल्ट… 10वीं और 12वीं बोर्ड के नतीजे होंगे घोषित, माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट पर देख सकेंगे स्टूडेंट्स

रायपुर: 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के नतीजे बुधवार को आने वाले हैं। इसे लेकर छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने आधिकारिक जानकारी जारी कर दी है । 10 मई दोपहर 12:00 बजे के आसपास नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव प्रोफेसर वीके गोयल ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा मंडल के सभागृह में छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री नतीजे घोषित करेंगे। इसके बाद स्टूडेंट्स माध्यमिक शिक्षा मंडल की वेबसाइट पर रिजल्ट देख पाएंगे स्टूडेंट्स के लिए cgbse.nic.in और result.cg.nic.in नाम की वेबसाइट पर परिणाम अपलोड किए जाएंगे।

6 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स हुए थे शामिल

इस बार दसवीं और बारहवीं की हुई बोर्ड परीक्षा में 6.70 से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। इस बार कोविड-19 के बाद पहली बार सामान्य तरीके से परीक्षा ली गई थी । पिछले साल बच्चे जहां पढ़ते थे उसी स्कूल को सेंटर बना दिया गया था। मगर इस बार अलग-अलग ढाई हजार सेंटर बनाए गए थे, जहां जाकर बच्चों ने एग्जाम ऑफलाइन दिया। अब बुधवार को मेरिट लिस्ट के साथ दोनों ही कक्षाओं के फाइनल रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular