Tuesday, May 7, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाधू-धूकर जल गई कार... होटल की पार्किंग में कार खड़ी करते ही...

धू-धूकर जल गई कार… होटल की पार्किंग में कार खड़ी करते ही हुआ हादसा, बाल-बाल बच गए लोग

BILASPUR: बिलासपुर में होटल इंटरसिटी की पार्किंग में खड़ी कार में अचानक आग लग गई। बताया जा रहा है कि कुछ देर पहले ही कार सवार लोग उतरे थे और खाना खाने के लिए होटल गए थे। राहत की बात है कि चलती कार में यह हादसा नहीं हुआ है उसमें सवार लोग बाल-बाल बच गए। घटना तोरवा थाना क्षेत्र की है।

अकलतरा में रहने वाले देवेंद्र साहू के घर में शादी होने वाली है। लिहाजा, वे अपने परिवार के साथ खरीदारी करने के लिए बिलासपुर आए थे। दोपहर करीब 2.30 बजे मार्केट में खरीदारी करने के बाद देवेंद्र अपने परिवार के लोगों के साथ इंटरसिटी होटल पहुंचे, जहां पार्किंग में कार खड़ी कर खाना खाने के लिए चले गए।

अचानक इंजन से उठा धुआं और धू-धूकर जलने लगी कार
बताया जा रहा है कि उनके उतर कर जाने के कुछ ही देर बाद अचानक कार के इंजन से धुआं उठने लगा और फिर आग की लपटें उठने लगी, जिसे देखकर होटल के कर्मचारियों ने कार मालिक को सूचना दी। फिर पाइप से पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। इस बीच घटना की जानकारी नगर सेना के फायर बिग्रेड को दी गई। खबर मिलते ही दमकल भी पहुंच गई। फिर कुछ ही देर में आग को काबू में कर लिया गया।

होटल कर्मियों ने पाइप से पानी डालकर बुझाई आग।

होटल कर्मियों ने पाइप से पानी डालकर बुझाई आग।

भीषण गर्मी में शार्ट सर्किट से आग लगने की आशंका
माना जा रहा है कि तेज गर्मी और कार की वायरिंग में शार्ट सर्किट से आग लगी होगी। गर्मी में इंजन चालू होने की वजह से आग तेजी से पकड़ता है। कार रोकने के बाद वायरिंग में शार्ट सर्किट हुआ होगा और आग लगी होगी। बहरहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

होटल में फायर सेप्टी की व्यवस्था नहीं
जिस तरह से कार में आग लगी, उससे आग फैलने की आशंका थी और बड़ा हादसा हो सकता था। इंटरसिटी होटल सहित शहर के बड़े होटलों में आग से सुरक्षा के इंतजाम के लिए फायर सेफ्टी सिस्टम की व्यवस्था नहीं है। यही वजह है कि आग लगने के बाद कर्मचारी नल के पाइप से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश करते रहे। होटलों में हादसा या फिर आगजनी होने पर आग पर काबू पाने की कोई ठोस व्यवस्था नहीं है और गंभीर घटना हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular