Friday, July 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबासरगुजा जिले की 3 सीटों का रिजल्ट: डिप्टी CM TS सिंहदेव पीछे,...

सरगुजा जिले की 3 सीटों का रिजल्ट: डिप्टी CM TS सिंहदेव पीछे, लुंड्रा विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी प्रबोध मिंज को बढ़त…

सरगुजा: जिले की 3 विधानसभा सीट अंबिकापुर, सीतापुर और लुंड्रा समेत छत्तीसगढ़ की 90 सीटों पर काउंटिंग जारी है। सरगुजा के अंबिकापुर विधानसभा से डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव तीसरे चरण की मतगणना के बाद 402 मतों से भाजपा के राजेश अग्रवाल से पीछे चल रहे हैं।

सरगुजा के लुंड्रा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को बड़ी बढ़त मिल रही है। भाजपा के प्रबोध मिंज प्रतिद्वंदी कांग्रेस के डा. प्रीतम राम से 10,000 मतों से आगे चल रहे हैं। प्रबोध मिंज को 22,149 एवं कांग्रेस के प्रीतम राम 12,838 मत मिले हैं। अमरजीत भगत 245 वोटों से आगे चल रहे हैं। इन्हें 8625 वोट मिले हैं। रामकुमार टोप्पो को 8380 वोट मिले हैं।

सीटमुकाबलाआगे/पीछे/जीते
अंबिकापुरराजेश अग्रवाल (भाजपा) v/s टीएस सिंहदेव (कांग्रेस)राजेश अग्रवाल/टीएस सिंहदेव
सीतापुररामकुमार टोप्पो (भाजपा) v/s अमरजीत भगत (कांग्रेस)अमरजीत भगत/रामकुमार टोप्पो
लुंड्राप्रबोध मिंज (भाजपा) v/s डॉ. प्रीतम राम सिंह (कांग्रेस)प्रबोध मिंज/डॉ प्रीतम राम सिंह

सरगुजा जिले के विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज अम्बिकापुर में की जा रही है। लुण्ड्रा विधानसभा में 19 राउंड, अम्बिकापुर विधानसभा में 21 राउंड, सीतापुर विधानसभा में 18 राउंड में मतगणना होगी।

सरगुजा जिले में पिछली बार तीनों सीट कांग्रेस जीती थी

सीटमुकाबलापिछली जीत
अंबिकापुरराजेश अग्रवाल (भाजपा) v/s टीएस सिंहदेव (कांग्रेस)टीएस सिंहदेव(कांग्रेस)
सीतापुररामकुमार टोप्पो (भाजपा) v/s अमरजीत भगत (कांग्रेस)अमरजीत भगत (कांग्रेस)
लुंड्राप्रबोध मिंज (भाजपा) v/s डॉ. प्रीतम राम सिंह (कांग्रेस)डॉ. प्रीतम राम सिंह (कांग्रेस

सरगुजा में कुल 41 प्रत्याशी मैदान में

सरगुजा जिले की 3 विधानसभा सीटों पर कुल 41 प्रत्याशी हैं। सबसे अधिक कैंडिडेट सीतापुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। इस विधानसभा सीट में कुल 16 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। वहीं जिले के अंबिकापुर विधानसभा सीट पर कुल 13 प्रत्याशी और लुंड्रा विधानसभा सीट से सबसे कम 12 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। सरगुजा में कुल 80.18% मतदान किए गए हैं।

3838 मतदाताओं ने डाक मतपत्र से किया वोट

मतदान दलों के कर्मियों ने डाक मतपत्र के जरिए मतदान किया था। कुल 3838 मतदाताओं ने डाक मतपत्र द्वारा मतदान किया, जिसमें विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 09 लुण्ड्रा में 853, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 10 अम्बिकापुर में 1907, विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 11 सीतापुर में 1078 मतदाताओं ने वोटिंग किया है। जिले में होम वोटिंग के जरिए से 166 मतदाताओं ने डाक मतपत्र के माध्यम से अपने मताधिकार का उपयोग किया। 01 दिसंबर की स्थिति में जिले में 278 मतदाताओं के ईटीपीबीएस यानी इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसमिटेड पोस्टल बैलेट प्राप्त हुए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular