Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- राजस्व मंत्री ने डी.आर.एम. को दिये निर्देश.....

BCC News 24: BIG न्यूज़- राजस्व मंत्री ने डी.आर.एम. को दिये निर्देश.. लोकल ट्रेनों का परिचालन बंद होने पर जतायी नाराजगी, जयसिंह अग्रवाल बोले- कोरबा, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा और गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही से बंद ट्रेनों को तत्काल शुरू करें

कोरबा (BCC NEWS 24): प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने बिलासपुर के एक दिवसीय प्रवास पर थे। इस दौरान सर्किट हाऊस में बिलासपुर डी.आर.एम. श्री आलोक सहाय से बंद ट्रेनों के परिचालन को पुनः प्रारंभ करने को लेकर चर्चा की। उन्होंने कोरबा एवं गेवरा रोड स्टेशन से पूर्व में संचालित हो रही यात्री ट्रेनों को  तत्काल शुरू करने के लिए कहा। राजस्व मंत्री श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरबा से भिलाई के बीच चलने वाली लोकल मेमू व पैसेंजर गाड़ियों को रेलवे द्वारा बन्द कर देने की वजह से आम यात्रियों को बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों के समय और पैसों की बर्बादी हो रही है। रेल प्रशासन द्वारा लंबित रखी गई यात्री ट्रेनों को तत्काल चलाए जाने को लेकर कोरबा के आम नागरिक कई बार रेलवे को ज्ञापन भी दे चुके हैं।

राजस्व मंत्री भी इस संबंध में महाप्रबंधक रेलवे को पत्र लिख चुके हैं। इसके बावजूद अब तक रेलवे प्रशासन की ओर से निर्णय न लेने और ट्रेनों का परिचालन पुनः प्रारंभ न करने पर राजस्व मंत्री ने कड़ी नाराजगी जतायी। राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि कोरबा अंचल से कोल परिवहन कर रेल प्रशासन द्वारा सालाना अरबों रूपये का राजस्व अर्जन किया जाता है, परन्तु सुविधा विस्तार न करते हुए पहले से प्राप्त हो रही सुविधाओं को रेलवे द्वारा बंद कर दिया गया है। यह क्षेत्रीय जनता की घोर उपेक्षा है। लोगों में रेल प्रशासन के प्रति घोर नाराजगी है।मंत्री श्री अग्रवाल ने डी.आर.एम बिलासपुर को एक सप्ताह के भीतर निर्णय लेकर अवगत कराने के लिए कहा है। इस महत्वपूर्ण बैठक में राजस्व मंत्री के साथ अन्य जन प्रतिनिधियों के अलावा बिलासपुर निगम के महापौर श्री रामशरण यादव, कोरबा के प्रतिष्ठित व्यवसायी व रेल संघर्ष समिति से श्री मुरलीधर माखीजा, श्री कमलेश यादव, श्री किशोर शर्मा, श्री राकेश श्रीवास्तव, कोरबा जिला उद्योग संघ व अग्रवाल महासभा के अध्यक्ष श्री श्रीकांत बुधिया और बिलासपुर कलेक्टर श्री सारांश मित्तर विशेष रूप से मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular