Friday, May 3, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- राजस्व मंत्री ने किया खरमोरा सब-स्टेशन का निरीक्षण.....

BCC News 24: KORBA- राजस्व मंत्री ने किया खरमोरा सब-स्टेशन का निरीक्षण.. जयसिंह अग्रवाल बोले- जल्द मिलेगी कोरबावासियों को बिजली की आंख मिचौली से राहत

कोरबा (BCC NEWS 24):  प्रदेश के राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने आज संध्या 4 बजे खरमोरा विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण किया। आम नागरिकों की जरूरतों के हिसाब से क्षेत्र में बाधारहित बिजली आपूर्ति के सुचारू संचालन में आ रही कठिनाइयों और संबंधित अधिकारियों द्वारा समाधान के रूप में किए जा रहे उपायों के संबंध में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए राजस्व मंत्री ने स्थल निरीक्षण किया। विदित हो कि छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत वितरण कंपनी द्वारा खरमोरा में बनाये जा रहे 132 केवीए. के विद्युत सब स्टेशन का निर्माण कराया जा रहा है लेकिन अब तक उसे चार्ज नहीं किया जा सका है। आलम यह है कि मामूली हवा के झोंके से भी क्षेत्र की विद्युत व्यवस्था ठप्प हो जाती है जिसकी वजह से इस भीषण गर्मी के मौसम में आम नागरिकों को अनेक कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। आये दिन विद्युत बाधा के संबंध में हो रही परेशानियों से हलाकान कोरबा वासियों को निजात दिलाने के उद्देश्य से विद्युत वितरण व्यवस्था का निरीक्षण करने राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल की अगवानी के लिए वितरण कम्पनी के अधीक्षण अभियंता, कार्यपालन अभियंता सहित सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

खरमोरा विद्युत सब स्टेशन कोरबा क्षेत्र के नागरिकों के लिए बहुत मायने रखता है और भविष्य में निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करने की दिशा में ठोस पहल होगी। विभागीय अधिकारियों ने राजस्व मंत्री को जानकारी देते हुए बताया कि बीच में कतिपय तकनीकी समस्याएं आ रही थीं जिनका समाधान कर लिया गया है और शीघ्र ही इसका लाभ कोरबावासियों को मिलेगा। अधिकारियों ने बताया कि इसे मंगलवार को ही परीक्षण के तौर पर चार्ज किया जाएगा और इसी दिन से क्षेत्रवासी इससे लाभान्वित होंगे और शीघ्र ही इसका उद्घाटन कराया जायेगा। राजस्व मंत्री ने विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि तकनीकी स्तर पर सम्यक परीक्षण कर क्षेत्र के नागरिकों को बिजली की आंख मिचौली से राहत दिलाया जाए और शीघ्र ही इसके विधिवत् उद्घाटन की व्यवस्था भी की जाए। राजस्व मंत्री ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि खरमोरा का विद्युत सब स्टेशन क्षेत्रवासियों के लिए बड़ी सौगात होगी।

खरमोरा विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण करने के लिए राजस्व मंत्री के साथ कोरबा नगर पालिक निगम के महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, अग्रवाल सभा के जिलाध्यक्ष श्रीकांत बुधिया, कोरबा जिला राजपूत क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष अवधेश सिंह ठाकुर, पूर्व सभापति संतोष राठौर, एल्डर मैन आरिफ खान, बच्चू मखवानी, पार्षद रवि चन्देल, वरिष्ठ कांग्रेसी विमल जजोदिया, लक्ष्मी देवांगन, देव जायसवाल, यशवंत चौहान, सीताराम चौहान, फुलचंद सोनवानी, रजाखान, अरूण यादव कोरबा के प्रतिष्ठित व्यवसायी महेश भावनानी, विद्युत वितरण कम्पनी के अधीक्षण अभियंता एस.के. चक्रवर्ती, कार्यपालन अभियंता अनुपम सरकार सहित खरमोरा, मानिकपुर, दादर, भालूसटका व नकटीखार क्षेत्र के अनेक नागरिक उपस्थित थे। 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular