Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा: RPF ने मोबाइल बेचते युवक को पकड़ा... वेटिंग हॉल में चार्ज...

कोरबा: RPF ने मोबाइल बेचते युवक को पकड़ा… वेटिंग हॉल में चार्ज करते समय यात्रियों का फोन करता था पार, 6 मोबाइल बरामद

बिलासपुर/कोरबा: ट्रेनों में यात्रियों के मोबाइल चोरी करने वाले युवक को RPF ने पकड़ा है। उसके पास से छह मोबाइल बरामद किया गया है। आरोपी युवक रेलवे स्टेशन के पास मोबाइल बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा था। तभी टीम ने उसे दबोच लिया। अब इस मामले में तोरवा पुलिस आरोपी युवक को पकड़ने का दावा कर रही है।

ट्रेनों में यात्रियों के लगातार मोबाइल सहित अन्य सामानों की चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए RPF की टीम अभियान चला रही है। इस दौरान टीम को जानकारी मिली कि एक युवक रेलवे स्टेशन के पास मोबाइल बेचने के फिराक में घूम रहा है। खबर मिलते ही RPF की टीम ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ करने पर पता चला कि दीपक उर्फ अंकित साहू पिता हेमंत साहू (23) कोरबा के एनटीपीसी जमनी पाली इंदिरा नगर का रहने वाला है। उसके पास से टीम ने अलग-अलग कंपनी के छह मोबाइल बरामद की है।

आरोपी युवक से आरपीएफ ने छह मोबाइल बरामद किया है।

आरोपी युवक से आरपीएफ ने छह मोबाइल बरामद किया है।

वेटिंग हॉल में चार्जिंग करते समय चोरी किया था मोबाइल
आरोपी युवक ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह ट्रेनों में सफर करते समय चार्जिंग में लगे यात्रियों के मोबाइल को पार करता था। इसके साथ ही वेटिंग हॉल में भी चार्जिंग में लगे यात्रियों के मोबाइल को चोरी कर लेता था। आरोपी के अपराध स्वीकार करने के बाद RPF ने उसे तोरवा पुलिस के हवाले कर दिया है।

GRP और RPF में नहीं है समन्वय
रेलवे के अफसरों ने RPF को GRP के साथ ही स्थानीय पुलिस प्रशासन से मिलकर समन्वय के साथ काम करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन, पिछले कुछ महीनों में RPF और GRP में समन्वय का अभाव देखा जा रहा है। यही वजह है कि RPF की ओर से पकड़े गए आरोपियों को GRP की टीम कार्रवाई नहीं कर रही है। GRP के अफसरों का कहना है कि RPF की टीम अपने अधिकारों से परे जाकर संदेहियों को हिरासत में रखते हैं, जिसके कारण उन्हें कोर्ट में जवाब देना पड़ता है और कार्रवाई में दिक्कत होती है। ऐसे में RPF की टीम आरोपियों को तोरवा व तारबाहर थाने को सौंप रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular