Wednesday, May 8, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबानवजात की मौत को लेकर भाजयुमो करेगा प्रदर्शन... पुलिस को सौंपा ज्ञापन,...

नवजात की मौत को लेकर भाजयुमो करेगा प्रदर्शन… पुलिस को सौंपा ज्ञापन, डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

BHILAI: भिलाई में संचालित श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से हुई बच्चे की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। भाजयुमो ने इसे आड़े हाथ लिया है। भाजयुमो के प्रदेश कार्य समिति सदस्य प्रशम दत्ता ने अपने साथियों के साथ स्मृति नगर पुलिस को ज्ञापन सौंपा है। उनका कहना है कि यदि 24 घंटे के अंदर ठोस कार्रवाई नहीं की जाती है तो वो इसे लेकर उग्र प्रदर्शन करेंगे।

प्रशम ने भास्कर को बताया कि, डिलीवरी के दौरान मां की मौत हो गई थी। इसके बाद डॉक्टरों ने नवजात को वेंटिलेटर में रखा था। जब परिजन इलाज के लिए ₹10000 नहीं दे पाए तो नवजात को वेंटिलेटर से निकालकर परिजन के हाथ में दे दिया। डेढ़ घंटे बाद बच्चे की सांस न ले पाने से मौत हो गई। एक तरफ राज्य सरकार मुफ्त शिक्षा, मुफ्त इलाज की बात कर रही है, वहीं दूसरी तरफ महज चंद रुपए के लिए डॉक्टर इंसान की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भाजयुमो इस अमानवीय कृत्य को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। कहीं न कहीं ये हत्या जैसी घोर लापरवाही की श्रेणी में आता है। इसलिए इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच होनी चाहिए और दोषी डॉक्टरों और हॉस्पिटल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

सुपेला टीआई के नाम सौंपा ज्ञापन, आंदोलन की चेतावनी
प्रशम अपने समर्थकों के साथ स्मृति नगर चौकी पहुंचे। वहां चौकी प्रभारी व सुपेला TI के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में उन्होंने मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है। प्रशम ने चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के अंदर मामले में ठोस कार्रवाई नहीं होती तो भाजयुमो के कार्यकर्ता प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे। इस दौरान प्रशम के साथ भारतीय जनता युवामोर्चा के कार्यकर्ता कन्हैया, आसिम, पिंटू जाल, हर्ष चंदेल, सचिन वर्मा, ऋषि पांडेय आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular