Tuesday, May 14, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- साधु ने की छेड़छाड़.. युवती बोली- नशीला...

BCC News 24: BIG न्यूज़- साधु ने की छेड़छाड़.. युवती बोली- नशीला पदार्थ खिलाकर जबरन शादी कराई, शादी का सर्टिफिकेट और फोटो भी सामने आया

मध्यप्रदेश: उज्जैन षट दर्शन संत समाज के अध्यक्ष और महाकाल मंदिर समिति के पूर्व सदस्य के प्रतिनिधि पर युवती ने गंभीर आरोप लगाए हैं। युवती ने थाना नीलगंगा में साधु पर छेड़छाड़ और अश्लील बातें करने का आरोप लगाया है। इसके कुछ देर बाद ही युवती व साधु के साथ शादी का सर्टिफिकेट और फोटो सामने आ गए। युवती ने आरोप लगाया कि संत रामेश्वर दास ने नशीली दवाई पिलाकर जबरन शादी करवाई।

अशोकनगर की रहने वाली युवती ने संत रामेश्वर दास पर गंभीर आरोप लगाए हैं। युवती महामण्डलेश्वर ज्ञानदास महाराज समेत अन्य साधुओं के साथ थाना नीलगंगा पहुंची। यहां युवती ने शिकायत कर बताया कि पिछले 6 महीने से उज्जैन में रह रही हूं। संत रामेश्वर दास से दीक्षा और ज्ञान लेने के लिए कई बार आना-जाना हुआ। युवती ने ये भी बताया कि ज्ञानदास महाराज की शिष्या हूं। तंत्र विद्या सीखने के लिए मैं रामेश्वर दास के पास गई थी। पहले तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन बाद में उन्होंने छेड़खानी शुरू कर दी। कई बार विरोध किया, तो धमकाने लगे। इसके बाद थाने पर शिकायत दर्ज की है।

संत के खिलाफ थाने में शिकायत, इधर, शादी के फोटो-प्रमाण पत्र वायरल

संत रामेश्वर दास के खिलाफ युवती जिस संत (ज्ञानदास महाराज के साथ) के साथ थाने में शिकायत दर्ज करा ही रही थी कि इस बीच ज्ञानदास व युवती के शादी के फोटो और सर्टिफिकेट वायरल हो गए। इसके बाद दोनों ने संत रामेश्वर दास पर आरोप लगाया कि उन्होंने नशीला पदार्थ पिलाकर जबरन शादी करवाई है।

शादी का सर्टिफेट

शादी का सर्टिफेट

27 की युवती और 42 के संत की शादी

शादी के सर्टिफिकेट में युवती की उम्र 27 साल निवासी अशोक नगर एमपी है। दूल्हे ज्ञानदास की उम्र 42 वर्ष अंकित है। साफ है कि करीब दोगुनी उम्र की लड़की से संत का विवाह उज्जैन के चिंतामन मंदिर में हुआ। इसके बाद शादी का पंजीयन कराया गया।

साधुओं ने कहा- जमीन विवाद के चलते लगाए आरोप

युवती के थाने पहुंचने की खबर जैसे ही वैष्णव समुदाय के साधुओं को लगी, तो उन्होंने रामेश्वर दास से मिलकर विवाद को समझा। एसपी से मिलकर मामले को अवगत कराने की बात कही। वहीं, रामेश्वर दास ने कहा कि इस विवाद से मेरा लेना देना नहीं। मैंने उसे बेटी बनाया। उसकी शादी भी कराई थी, लेकिन गऊघाट के पास हनुमान मंदिर की पूजा, रख रखाव पंडित विशाल दास को सौंपने को लेकर बेबुनियाद आरोप लगा रहे हैं।

फिलहाल, युवती के आवेदन पर पुलिस जांच कर रही है। सीएसपी विनोद मीणा ने कहा कि युवती ने आवेदन दिया है। जांच करने के बाद कार्रवाई करेंगे।

साधु रामेश्वरदास ने खुद को बेकसूर बताया।

साधु रामेश्वरदास ने खुद को बेकसूर बताया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular