Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- एशिया की सबसे बड़ी दीपका-गेवरा कोल माइंस में...

BCC News 24: KORBA- एशिया की सबसे बड़ी दीपका-गेवरा कोल माइंस में कोयला चोरी का देखें वायरल VIDEO… पूर्व IAS एवं भाजपा नेता ओपी चौधरी ने ट्विट कर कहा, बोले- माफिया राज चल रहा है कोयला चोरी का खुल्लम-खुल्ला खेल चल रहा है; IG ने दिए जांच के आदेश

बिलासपुर/कोरबा: एशिया के सबसे बड़े कोल माइंस कोरबा के दीपका-गेवरा माइंस में संगठित रूप से कोयला चोरी का VIDEO वायरल हो रहा है। इस VIDEO को पूर्व IAS और भाजपा नेता ओपी चौधरी ने भी ट्विट किया है। कोयला चोरी का यह VIDEO सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहा है। इधर, कोयला चोरी के इस वायरल VIDEO के सामने आने के बाद बिलासपुर IG रतनलाल डांगी एक्शन मोड में आ गए हैं। उन्होंने कोयला चोरी की जांच के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को जिम्मेदारी दी है और रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है।

पूर्व IAS और भाजपा नेता ओपी चौधरी ने कोयला चोरी करने वाले मजदूरों का एक VIDEO ट्विट किया है। इसमें उन्होंने लिखा है कि यह दृश्य एशिया के सबसे बड़े कोल माइंस का है। छत्तीसगढ़ के कोरबा में स्थित गेवरा माइंस में संगठित माफिया राज चल रहा है और कोयला चोरी का खुल्ला खेल चल रहा है। हजारों मजदूर और सैकड़ों गाड़ियों से खुलेआम कोयले की चोरी हो रही है। यह VIDEO सोशल मीडिया में भी जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें हजारों मजदूर खदान से बोरियों में खुलेआम कोयला निकाल रहे हैं और गाड़ियों में लोड कर रहे हैं।

कोयला खदान से बोरियों में कोयला निकाल कर माफियाओं को बेचते हैं ग् मजदूर

कोयला खदान से बोरियों में कोयला निकाल कर माफियाओं को बेचते हैं ग् मजदूर

VIDEO वायरल होने के बाद बिलासपुर IG रतनलाल डांगी ने कोयला चोरी के इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। उन्होंने एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (ACCU) प्रभारी को जांच की जिम्मेदारी दी है। जांच के लिए उन्हें संबंधित जिले के पुलिस अधिकारियों की भी मदद लेने के आदेश दिए हैं। साथ ही जांच के बिंदु तय कर सूक्ष्मता से जांच करते हुए तथ्यात्मक और विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश भी दिए हैं।

पूर्व IAS व भाजपा नेता ओपी चौधरी के ट्विट करने के बाद IG ने जांच के आदेश दिए हैं

पूर्व IAS व भाजपा नेता ओपी चौधरी के ट्विट करने के बाद IG ने जांच के आदेश दिए हैं

कोयला चोरी के इन बिंदुओं पर होगी जांच

  • वायरल VIDEO किस खदान एवं किस जिले का है।
  • लोगों की इतनी बड़ी संख्या को खदान में प्रवेश करने से वहां तैनात केंद्रीय सुरक्षा बल क्यों नहीं रोक पा रहे हैं।
  • SECL खदानों की सुरक्षा में तैनात केंद्रीय सुरक्षाबलों एवं जिला पुलिस में कैसा तालमेल है।
  • पूर्व में कोयला चोरी की रिपोर्ट SECL के अधिकारियों की ओर से कब-कब किस थानों में गई और उस पर पुलिस की ओर से क्या कार्रवाई की गई। यदि कार्रवाई नहीं की गई तो क्यों नहीं की गई।
  • चोरी का यह कोयला की खरीदी करने वाले सरगना कौन-कौन हैं। वे चोरी का कोयला किसको बेच रहे हैं।
  • कोयला चोरी के इस प्रकरण में क्या किसी अधिकारी-कर्मचारी की सहभागिता भी है।

चौधरी बोले- छत्तीसगढ़ में अति की सीमा पार
पूर्व IAS व भाजपा नेता ओपी चौधरी ने पुलिस और प्रशासनिक व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि कोल माइंस के इस माफिया राज में छत्तीसगढ़ में सब कुछ अति की सीमा को पार कर चुका है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular