Friday, May 17, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- सिरफिरे टीचर ने कैमरे के सामने काटी...

BCC News 24: BIG न्यूज़- सिरफिरे टीचर ने कैमरे के सामने काटी अंगुली.. बोला- पेड़ और जानवरों को काटने पर कितना दर्द होता है, यह बताना चाहता हूं

जोधपुर: पेड़ और जानवरों को काटने पर कितना दर्द होता है, यह बताने के लिए एक सिरफिरे टीचर ने अपनी अंगुली काट दी। टीचर ने इसका वीडियो भी बनाया। टीचर के मुताबिक मैं लोगों को यह दर्द बताना चाहता हूं ताकि वो जागरूक हों। यह घटना करीब एक महीने पुरानी है, लेकिन इसका वीडियो एक दिन पहले ही सामने आया है।

मामला राजस्थान के जोधपुर शहर का है। यहां रहने वाले तुलसीराम शर्मा कंप्यूटर इंस्टीट्यूट चलाते हैं। तुलसीराम शर्मा ने बताया कि 6 जनवरी को उन्होंने अंगुली काटने का वीडियो बनाया था। उन्होंने बताया कि पेड़ और जानवरों को नहीं मारने का संदेश देने के लिए अपनी अंगुली काटी है। उनका दावा है कि ऐसा करने पर तुरंत रिजल्ट मिलेगा और लोग पेड़ व जानवरों को काटना छोड़ देंगे।

कॉलोनी में लगाए 700 पौधे
शर्मा ने बताया कि वे कॉलोनी में 700 पौधे लगा चुके हैं। इनमें से 300 बचे हैं। इससे पहले वे उनके पड़ोसी को भी चेतावनी दे चुके हैं कि यदि उसने पेड़ काटे तो वह अंगुली काट देगा। शर्मा ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए वे अपने हाथों की सारी अंगुलियां भी काट सकते हैं।

तुलसीराम टेली का इंस्टीट्यूट चलाते हैं। कॉलोनी में भी 700 पेड़ लगा चुके हैं। अब उनकी हालत में सुधार है।

तुलसीराम टेली का इंस्टीट्यूट चलाते हैं। कॉलोनी में भी 700 पेड़ लगा चुके हैं। अब उनकी हालत में सुधार है।

बेटी ने बोलना बंद कर दिया
तुलसीराम जोधपुर में ही 8 साल से टेली इंस्टीट्यूट चला रहे हैं। उनकी पत्नी लेक्चरर है और बेटी अजमेर में इंजीनियरिंग कर रही है। शर्मा ने बताया कि अभी तक उनके घर वालों को यह पता नहीं था कि उन्होंने खुद अंगुली काटी है। हालांकि उनकी बेटी को शक था कि उसके पापा ने ही अंगुली काटी है और तभी से वह उनसे बात भी नहीं कर रही है।

पत्नी ने पूछा तो बोला- छाल काटते वक्त कट गई
अंगुली कटी हुई देखकर तुलसीराम की पत्नी ने पूछा तो टीचर ने कह दिया कि पेड़ की छाल काटते वक्त अंगुली कट गई थी। इसे पत्नी ने मान लिया क्योंकि तुलसीराम काफी शिद्दत के साथ पेड़ों की देखभाल करते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular