Tuesday, April 30, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: साली ने की जीजा की बेदम पिटाई.. बहन की...

BCC News 24: साली ने की जीजा की बेदम पिटाई.. बहन की मौत के बाद ससुराल वालों पर लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप; जहर खाने के बाद युवती को अस्पताल में भर्ती कराया था, इलाज के दौरान हुई मौत

मध्यप्रदेश: दमोह के जिला अस्पताल में शुक्रवार शनिवार की रात करीब डेढ़ बजे जमकर हंगामा हुआ। जहर खाकर अस्पताल पहुंची एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद महिला पक्ष ने ससुराल वालों पर दहेज प्रताड़ना जैसे गंभीर आरोप लगाए। मृत महिला हेमवती पटेल की बहन प्रियंका कुशवाहा ने अपनी बहन की मौत का आरोपी मानते हुए जीजा की जमकर पिटाई कर दी। मौजूद लोग और पुलिस बीच बचाव करती रही।

3 साल पहले लॉकडाउन में हुई थी शादी

मृतिका हेमवती पटेल की बहन प्रियंका ने बताया की लॉकडाउन में 3 साल पहले उसकी बहन की शादी फुटेरा निवासी गोविंद पटेल के साथ की गई थी। दो दिन पहले उसके मायके में एक विवाह समारोह था, जहां उसकी बहन पहुंची थी। विदा होने के पहले ही उसके जीजा गोविंद उसकी बहन को लेकर ससुराल जाने की जिद पर अड़े थे। सभी के मनाने पर वह कुछ घंटे रुके और उसके बाद बहन लेकर अपने घर चले गए। शुक्रवार रात उन्हें खबर मिली कि उनकी बहन ने जहर खा लिया है और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जब वह जिला अस्पताल पहुंची तो उसकी बहन की मौत हो चुकी थी।

मृतिका की बहन का आरोप है कि उसके जीजा की प्रताड़ना के कारण ही उसकी बहन ने मौत को गले लगाया है। उसने बताया कि जिस समय उसकी बहन की शादी हुई थी उस समय लॉकडाउन था इसलिए कोई सामग्री नहीं खरीद पा रहे थे। उसके पिता ने कर्ज लेकर उसके जीजा के परिवार को 5 लाख रुपए नकद दिए थे। इसके बाद एक लाख रुपए का दहेज अलग से खरीद कर दिया था।

इसलिए कर रहे थे बहन को प्रताड़ित

मृतिका की बहन प्रियंका ने बताया कि उसकी बहन शुरु में गर्भवती हुई थी, लेकिन उस समय उसका गर्भपात हो गया था। वह दोबारा गर्भवती नहीं हो रही थी, जिसे लेकर ससुराल वाले उसे प्रताड़ित कर रहे थे। इसी प्रताड़ना के कारण उसकी बहन ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular